'खाकी' पर फूटा आम लोगों का गुस्सा, बंधक बना की मारपीट, बमुश्किल जान बचा कर भागे पुलिसकर्मी

'खाकी' पर फूटा आम लोगों का गुस्सा, बंधक बना की मारपीट, बमुश्किल जान बचा कर भागे पुलिसकर्मी

Nidhi Mishra | Publish: Jun, 14 2018 05:32:10 PM (IST) Hanumangarh, Rajasthan, India

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से पुलिस महकमे को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है।

टिब्बी/हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से पुलिस महकमे को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। क्षेत्र के चक 6 आरपी रोही डबलीकलां में दो पक्षों के बीच चल रहे कृषि भूमि विवाद के दौरान बुधवार देर शाम नक्शा मौका बनाने पहुंची तलवाड़ा झील पुलिस को बंधक बनाकर पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में पुलिस ने तलवाड़ा झील थानाधिकारी के आरोपों के आधार पर चौदह नामजद व 15-20 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

 


चक 6 आरपी रोही डबलीकलां में स्थित कृषि भूमि को लेकर हरियाणा के एक व्यक्ति व डबलीकलां के किसान के बीच विवाद चल रहा था, जिसके चलते मंगलवार को हरियाणा से कुछ लोग कृषि भूमि पर कब्जा करने आये थे। मगर पुलिस को सूचना मिलने पर वो मौके पर पहुंची, जिसके चलते वे मौके से भाग कर चक 6 आरपी में लोगों के घरों में घुस गए। उनके पीछे पुलिस भी लोगों के घरों में प्रवेश कर गई थी। इस बात पर ग्रामीण गुस्सा हो गए।

 


अगले दिन की पिटाई
हालांकि मंगलवार को तो ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों से कुछ नहीं कहा, लेकिन इसके अगले दिन बुधवार शाम को जब तलवाड़ा झील थानाधिकारी रघुवीर सिंह बीका, एसआई रायसिंह व अन्य पुलिसकर्मी मौका नक्शा बनाने चक 6 आरपी में पहुंचे तो ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों को घेर लिया। इन्हें बंधक बनाकर उन पर हमला कर दिया। इससे एसआई रायसिंह के चोटें आईं, जबकि थानाधिकारी व अन्य पुलिसकर्मियों से धक्का मुक्की की गई। सरकारी जीप को भी नुकसान पहुंचाया गया। बाद में पुलिसकर्मी मौके से जान बचाकर भागे।

 


इनके खिलाफ मामला दर्ज
इस सम्बंध में पुलिस ने थानाधिकारी रघुवीर सिंह बीका के आरोपों के आधार पर अमरचंद पुत्र श्योकरण, संदीप पुत्र रूलीचंद, भालाराम, चेतराम, महेन्द्र, कालू, मांगीलाल, बलवीर सिंह, कृष्ण, रामस्वरूप, सोनू, कृष्ण, साहबराम, मूलाराम व 15-20 अन्य के खिलाफ धारा 332, 353, 383 व 3 पीडीपीपी के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच हनुमानगढ़ जंक्शन थानाधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह कर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned