scriptछिपकर नहीं खुलकर करो राजनीति, भाजपा-आरएसएस मर्ज होकर आए जनता की अदालत में | Politics, BJP-RSS merged in public court | Patrika News

छिपकर नहीं खुलकर करो राजनीति, भाजपा-आरएसएस मर्ज होकर आए जनता की अदालत में

locationहनुमानगढ़Published: May 04, 2019 01:40:09 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh mein chunavi sabha

छिपकर नहीं खुलकर करो राजनीति, भाजपा-आरएसएस मर्ज होकर आए जनता की अदालत में

छिपकर नहीं खुलकर करो राजनीति, भाजपा-आरएसएस मर्ज होकर आए जनता की अदालत में
– हनुमानगढ़ में बोले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
– नहरों में रसायनयुक्त पानी रोकने, प्रदेश को पूरा पानी दिलाने आदि मुद्दों पर दिलाया ठोस कार्रवाई भरोसा
– चुनाव बाद सबकी कर्जमाफी की घोषणा
हनुमानगढ़. टाउन में शहीद उद्यम सिंह व नेताजी सुभाषचंद्र बोस चौक के बीच आयोजित सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरएसएस व भाजपा पर देश के सौहार्द व भाईचारे से खेलने तथा सेना को राजनीति में घसीटने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नाम का सांस्कृतिक संगठन है। जबकि भाजपा के पीएम, सीएम से लेकर चैयरमेन तक के नाम वही तय करता है। आरएसएस यूं छिपकर नहीं खुलकर राजनीति करे। वह भाजपा के साथ मर्ज होकर जनता की अदालत में पेश हो। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आप हिन्दुत्व व हिन्दू राष्ट्र की बात कीजिए। हर तरह की राजनीतिक विचारधारा से जुड़े लोगों को अपनी बात कहने का अधिकार है। जनता खुद फैसला करना जानती है। मगर राष्ट्रवाद की आड़ में जनता को बरगलाना ठीक नहीं है।
प्रधानमंत्री पर सेना को राजनीति में घसीटने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ठीक नहीं है। देश की सेना सदा से ही पराक्रमी रही है। पाकिस्तान के टुकड़े करना हो या उसके हजारों सशस्त्र सैनिकों को घुटने टेकने पर मजबूर करना हो, हमारी सेना ने सदा पराक्रम दिखाया है। मगर इंदिरा गांधी व कांग्रेस ने कभी इसका श्रेय नहीं लिया। मोदीजी सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं। यूपी के सीएम योगी देश की सेना को मोदी सेना कह कर रहे हैं। यह ठीक नहीं है। प्रधानमंत्री अपने पिछले पांच साल में किए गए कार्यों के नाम पर वोट मांगे। वे गंगा की सफाई, हर साल दो करोड़ रोजगार देने, विदेशों से कालाधान लाने, सबके खाते में 15 लाख आदि के नाम पर वोट क्यों नहीं मांग रहे। भाजपा सांसदों के गोद लिए गांव विकास के मामले में फेल हो चुके हैं। वहां काम नहीं हुआ। सभा के दौरान मंच पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष केसी चौधरी, कांग्रेस प्रत्याशी भरतराम मेघवाल, विधायक चौधरी विनोद कुमार, नोहर विधायक अमित चाचाण, पूर्व उप जिला प्रमुख शबनम गोदारा, डीसीसी जिला उपाध्यक्ष तरूण विजय, रावतसर नपा अध्यक्ष नीलम सहारण, मंडी समिति अध्यक्ष रामेश्वर चांवरिया, विनोद गोठवाल, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष साधना व्यास, एनएसयूआई प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यू पूनिया, प्रधान जयदेव भीड़ासरा, इशाक खान, सुरेन्द्र गोंद, राजेन्द्र बैद आदि मौजूद रहे।
पानी के मुद्दे पर होगा काम
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने 21 मिनट के भाषण की शुरुआत जिले से जुड़े मुद्दों से की। उन्होंने कहा कि नहरों में पंजाब से गंदा पानी आने की समस्या, प्रदेश की नहरों को पूरा पानी दिलाने, नकली-बीज खाद आदि के जो जिले से जुड़े मुद्दे हैं, वह सब हमारी जानकारी में है। लोकसभा चुनाव के बाद सरकार इस दिशा में ठोस कदम उठाएगी। सीएम ने कहा कि पहली बार भाखड़ा नहर की मरम्मत कांग्रेस सरकार ने कराई।
अनाज इतना कि खरीद नहीं पा रही
सीएम गहलोत ने कहा कि देश की आजादी के समय अन्न व कपड़े तक की किल्लत थी। अमरीका से अनाज मंगवाना पड़ता था। कांग्रेस सरकार की विकास योजनाओं का परिणाम है कि आज इतना अनाज पैदा हो रहा है कि सरकार समर्थन मूल्य पर उसकी खरीद करने में फेल हो रही है।
चुनाव बाद सबकी कर्जमाफी
मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पीएम झूठ बोलते हैं, उनको ऐसा नहीं करना चाहिए। कर्जमाफी नहीं करने का आरोप वे लगाते हैं। जबकि कांग्रेस सरकार ने किसानों का 18 हजार करोड़ रुपए का कर्जमाफ किया है। चुनाव आचार संहिता हटने के बाद किसानों का सभी राष्ट्रीयकृत बैंक व प्राइवेट बैंक से किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो