#Changemaker जाति-धर्म की हो रही राजनीति

vikas meel

Publish: May, 10 2018 10:44:20 PM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
#Changemaker जाति-धर्म की हो रही राजनीति

जब तक लोगों के मन में राष्ट्रीयता की भावना पैदा नहीं होगी, तब तक तुच्छ राजनीति जारी रहेगी

पीलीबंगा.

जब तक लोगों के मन में राष्ट्रीयता की भावना पैदा नहीं होगी, तब तक तुच्छ राजनीति जारी रहेगी। इसके लिए स्वयं में बदलाव लाना होगा तभी राजनीति स्वच्छ होगी। बार संघ सभागार में हुई गोष्ठी में अधिवक्ताओं ने यह बात कही।

Video : स्वच्छ छवि वाले और बुद्धिजीवी राजनीति में आगे आए

 

बार संघ अध्यक्ष श्यामसुंदर मूंड, पूर्व अध्यक्ष महेन्द्र चतुर्वेदी व राजकुमार खीचड़, सोहनलाल सुथार, करणीसिंह राठौड़, शैलेन्द्र बिश्नोई, मदनगोपाल मेहरड़ा, अनिल सिहाग, भजनलाल, पुनीत चतुर्वेदी आदि अधिवक्ताओं ने कहा कि अपराधिक पृष्ठभूमि के लोगों को राजनीति से दूर किए बिना सुशासन की कल्पना नहीं की जा सकती। अधिवक्ताओं ने कहा कि राजनीति में अच्छे लोग आए, इसके लिए माहौल बनाने की जरूरत है।

Video : लोकतंत्र व देशप्रेम के लिए बुद्धिजीवी आएं राजनीति में

जनता को छोटे छोटे प्रलोभन देकर धन बल व भुजबल के सहारे की जा रही राजनीति किसी भी दृष्टि में समाज हित में नहीं हो सकती। जेल में बैठकर भी नेता चुनाव लड़ व जीत रहे हैं। इस व्यवस्था को बदलना होगा। पत्रिका अभियान की तारीफ करते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि यह अच्छी पहल है। निरंतर जारी रही तो नि:संदेह इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। वर्ग को भूमिका निभानी होगी, तभी राजनीति में फैली गंदगी साफ हो सकेगी।

#Changemaker : Video : सत्ता की कुर्सी मिलते ही वोटरों को प्रजा समझने वालों की मानसिकता में हो बदलाव

 

राजनीति व पुलिस प्रशासन में स्वच्छता से आमजन को सबसे अधिक लाभ होगा। जनता को भी पत्रिका के साथ मिलकर आगे बढऩा होगा। लोकतंत्र की मजबूती के लिए धर्म व जाति की राजनीति का खात्मा जरूरी है। राजनीतिक दल तो धर्म व जाति के नाम पर फिलहाल कटुता ही पैदा कर रहे हैं। बैठक में बार संघ सदस्यों ने राजनीति में स्वच्छता को लेकर संकल्प भी लिया।

प्रताड़ित करना पुलिस को पड़ा महंगा, अब डीएसपी समेत तीन को जाना पड़ेगा जेल

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned