नशे पर रोक लगाने को बताई प्राथमिकता

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan uppal

Published: 23 Jul 2018, 12:08 PM IST

हनुमानगढ़.

जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने रविवार को कार्यभार संभाल लिया। पहले ही दिन एसपी ने जिला मुख्यालय के थानों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति जानी। थानों में दर्ज मुकदमे, जांच की स्थिति, लम्बित प्रकरणों आदि की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करने के लिए पुलिसकर्मियों को संवेदनशीलता से कार्य करने की सीख दी। इस दौरान एसपी ने पुलिसकर्मियों से कामकाज को लेकर सवाल पूछे। एसपी ने पहले जंक्शन थाने का निरीक्षण किया। जंक्शन थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने कार्यों की जानकारी देते हुए समस्याएं भी बताई।

खासकर थाने के रिकॉर्ड रूम से संबंधित। थाना प्रभारी ने बताया कि कक्ष के अभाव में रिकॉर्ड रखने में दिक्कतें आ रही हैं। जहां अभी रिकॉर्ड रखा जा रहा है, वहां बरसात के मौसम में सीलन की समस्या रहती है। ऐसे में रिकॉर्ड को खराब होने से बचाने के लिए विशेष प्रयास करने पड़ते हैं। इसके बाद टाउन थाने की व्यवस्थाएं जांची। उनके साथ डीएसपी विरेन्द्र जाखड़, टाउन थाना प्रभारी रामप्रताप बिश्नोई आदि थे।


पीडि़त को तत्काल राहत:

एसपी कयाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नशे तथा जुए-सट्टे पर लगाम कसने का प्रयास किया जाएगा। पीडि़त व्यक्ति को तत्काल राहत पहुंचाना व नशे पर रोक प्राथमिकता में शामिल हैं। अभी जिला पुलिस की समस्याओं व कामकाज की जानकारी ली जा रही है। जिले को बेहतर पुलिस व्यवस्था देने की कोशिश की जाएगी।


पुलिस थाने में बैरक व रेस्ट हाउस का लोकार्पण
पल्लू.

कस्बे के पुलिस थाना परिसर में रविवार को नवनिर्मित बैरक व रेस्ट हाउस का लोकार्पण किया गया। इसके बाद सीएलजी सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में जिला कलक्टर दिनेशचंद्र जैन, एसपी यादराम फांसल, एएसपी नरेंद्र मीणा, जयसिंह दईया, थानाप्रभारी दिनेश सारण ने सदस्यों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र में शांति बनाए रखने व वाहनों को नियमानुसार परिवहन करने में ग्रामीणों से सहयोग की अपील की गई। कस्बे के बस स्टैण्ड पर यातायात व्यवस्था सुचारू करवाने के लिए ग्रामीणों ने यातायात पुलिस कर्मियों की मांग की। इस मौके पर सरपंच लेखाराम भांभू, महावीर सहारण, गणपत सिहाग, मामराज कुकणा, गंगाराम ढुकिया, देवेंद्र खालिया, भीमसेन सिहाग, ताराचंद थालोड़, दलीप गोस्वामी सहित अन्य सीएलजी प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned