scriptजंक्शन से प्रोपर्टी डीलर का अपहरण, दो लाख रुपए मांगी फिरौती, बठिंडा से दबोचे अपहरणकर्ता | Property dealer kidnapping, two lakh rupees for ransom, abducted from | Patrika News

जंक्शन से प्रोपर्टी डीलर का अपहरण, दो लाख रुपए मांगी फिरौती, बठिंडा से दबोचे अपहरणकर्ता

locationहनुमानगढ़Published: Mar 11, 2019 12:16:51 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh se yuvak ka apharan

जंक्शन से प्रोपर्टी डीलर का अपहरण, दो लाख रुपए मांगी फिरौती, बठिंडा से दबोचे अपहरणकर्ता

जंक्शन से प्रोपर्टी डीलर का अपहरण, दो लाख रुपए मांगी फिरौती, बठिंडा से दबोचे अपहरणकर्ता
– श्रीगंगानगर जिले के युवक को पुलिस ने कराया मुक्त
– पांच मार्च को किया गया था अपहरण, कार जब्त
हनुमानगढ़. जंक्शन बस स्टैंड के पास से अपह्रत युवक को पुलिस ने रविवार को बठिंडा से मुक्त करा लिया। साथ ही अपहरणकर्ताओं को भी दबोच लिया गया। आरोपियों एवं उनके चंगुल से मुक्त कराए गए युवक को लेकर रविवार दोपहर जंक्शन थाना पुलिस यहां पहुंची। अब आरोपियों सोमवार को कोर्ट में पेश कर उनका रिमांड मांगा जाएगा। पुलिस अपहरणकर्ताओं का अपराधिक रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हुई है। अपह्रत किया गया युवक श्रीगंगानगर जिले का रहने वाला है। जबकि अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार चारों युवकों में से दो जने सादुलशहर तहसील के तथा शेष दोनों संगरिया व पीलीबंगा तहसील के गांवों के रहने वाले हैं।
पुलिस के अनुसार रामजस जाट पुत्र नानूराम जाट निवासी 23 एसडी 11 जोईया पंचायत दस सरकारी, तहसील विजयनगर, श्रीगंगानगर ने शनिवार रात जंक्शन थाने में अपने पुत्र के अपहरण को लेकर रिपोर्ट दी। परिवादी ने बताया कि उसका पुत्र कुलदीप सिंह (27) जयपुर में प्रोपर्टी डीलर का काम करता है। वह इन दिनों घर आया हुआ था। उसकी भुआ जाखड़ांवाली रहती है। उससे मिलने के लिए वह पांच मार्च को जाखड़ांवाली गया था। वापसी में भांजे के साथ मोटर साइकिल पर हनुमानगढ़ आ रहे थे। रात को जब वे जंक्शन बस स्टैंड पहुंचे तो अज्ञात कार सवार चार लोगों ने दोनों का अपहरण कर लिया तथा उनकी बाइक भी साथ ले गए। उनको बठिंडा की तरफ लेकर चले गए। बाद में अलगे दिन उसके भांजे को छोड़ दिया, जो दिव्यांग है। उसने गांव आकर सारी घटना की जानकारी दी। फिर अज्ञात आरोपियों ने कुलदीप के मोबाइल फोन से पिता रामजस को फोन कर दो लाख रुपए फिरौती मांगी। यह राशि लेकर उसे बठिंडा बुलाया गया। इसके बाद अपह्रत युवक के पिता ने पुलिस को सूचना दी।
टीम का गठन, लोकेशन जानी
पुलिस को सूचना मिलने के बाद अपहरणकर्ताओं को दबोचने के लिए एएसपी चंद्रेश गुप्ता के निर्देश पर जंक्शन थाना प्रभारी अरविन्द भारद्वाज ने टीम का गठन किया। एएसआई ओमप्रकाश मान के नेतृत्व में गठित टीम में हैड कांस्टेबल मनीष कुमार, कांस्टेबल महंगा सिंह व कांस्टेबल पुरुषोत्तम कुमार को शामिल किया गया। इसके बाद मोबाइल फोन के आधार पर कुलदीप की लोकेशन जांची गई। क्योंकि अपहरणकर्ताओं ने उसके मोबाइल से ही परिजनों को फोन किया था। लोकेशन की पड़ताल के बाद पुलिस टीम बठिंडा रवाना हुई।
पंजाब पुलिस के साथ कार्रवाई
हनुमानगढ़ से गई पुलिस टीम ने बठिंडा पुलिस से संपर्क कर मामले की जानकारी दी। अपह्रत युवक के पिता रामजस को लेकर पुलिस अपहरणकर्ताओं की बताई लोकेशन पर पहुंची। दो लाख रुपए की फिरौती के फेर में फंसाकर बठिंडा के मतिराम नगर की गली नम्बर 19 स्थित मकान से अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया। कुलदीप को सकुशल उनके चंगुल से छुड़ा लिया। अपहरण में इस्तेमाल स्कोडा कार भी पुलिस ने जब्त कर ली है।
खंगाल रहे रिकॉर्ड
पुलिस के अनुसार मौके से गुरजंट सिंह (30) पुत्र जसकरण सिंह जटसिख निवासी करड़वाला, तहसील सादुलशहर, श्रीगंगानगर, जीतराम जाट (23) पुत्र नौरंगलाल जाट निवासी सरदारपुरा जीवन, सादुलशहर, गगनदीप सिंह (22) पुत्र गुरनाम सिंह जटसिख निवासी इंद्रगढ़, संगरिया व बलतेज सिंह (24) पुत्र जगदीश सिंह जटसिख निवासी लौंगवाला, पीलीबंगा को गिरफ्तार किया गया। उनका अपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आरोपी युवक वाहनों में जीपीएस लगाने का काम करते हैं।
प्रोपर्टी का मसला
प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि बस अड्डे के पास यह कोई यकायक किया गया अपहरण का मामला नहीं है। अपह्रत युवक कुलदीप सिंह जयपुर में प्रोपर्टी का काम करता है। ऐसे में संभव है कि आरोपियों का उसके साथ कोई पैसे के लेन-देन का विवाद हो। या फिर उसके प्रोपर्टी व्यवसाय की जानकारी लेकर रुपए ऐंठने के लिए ही ऐसा किया गया हो। मगर इतना तय है कि आरोपी पहले से अपह्रत युवक को जानते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो