scriptPublic outrage was shown to shift the district hospital | जिला अस्पताल को शिफ्ट करने को लेकर दिखा जन आक्रोश | Patrika News

जिला अस्पताल को शिफ्ट करने को लेकर दिखा जन आक्रोश

जिला अस्पताल को शिफ्ट करने को लेकर दिखा जन आक्रोश
- सैंकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे टाउनवासी, रैली के दौरान कई जगह लगाया सांकेतिक जाम
हनुमानगढ़. टाउन स्थित जिला अस्पताल को ही मेडिकल कॉलेज का बेस अस्पताल बनाए रखने की मांग को लेकर मंगलवार को लोगों में जनआक्रोश दिखा।

हनुमानगढ़

Published: December 07, 2021 09:22:15 pm

जिला अस्पताल को शिफ्ट करने को लेकर दिखा जन आक्रोश
- सैंकड़ों की संख्या में सड़क पर उतरे टाउनवासी, रैली के दौरान कई जगह लगाया सांकेतिक जाम
हनुमानगढ़. टाउन स्थित जिला अस्पताल को ही मेडिकल कॉलेज का बेस अस्पताल बनाए रखने की मांग को लेकर मंगलवार को लोगों में जनआक्रोश दिखा। सर्वप्रथम टाउन के जिला अस्पताल के समक्ष सभा का आयोजन किया गया। इसके पश्चात रैली निकाली गई। रैली जिला अस्पताल के समक्ष चल रहे धरने स्थल से शुरू होकर नई मंडी होते हुए सुभाष चौक पहुंची। इसके पश्चात हिसारिया मार्केट के पास से होकर ट्रैफिक थाने तक पहुंची। यहां पर महिलाओं ने सड़क पर बैठकर सांकेतिक जाम लगाया। इसके बाद रैली गुरुद्वारा सुखा सिंह महताब सिंह तक पहुंची। यहां पर भी सांकेतिक जाम लगाया गया। गत 12 दिनों से आमजन के अलग अलग संगठन जिला अस्पताल के समक्ष धरना प्रदर्शन पर दल बल से सर्मथन दे रहे हैं। रैली का बिल्डिंग मैटिरियल एसोसिएशन ने स्वागत करते हुए लंगर का वितरण किया। पहली बार इस तरह के विरोध प्रदर्शन में महिलाओं की इतनी अधिक भागीदारी रही। संघर्ष समिति के सदस्य भगवान सिंह खुड़ी ने बताया हनुमानगढ़ टाउन में आज जिला अस्पताल बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर जन आक्रोश रैली निकली गई रैली में जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी की गई। इन्होंने कहा कि वर्तमान में उक्त आन्दोलन के दौरान जनप्रतिनिधियों ने हनुमानगढ़ वासियों के उक्त संघर्ष का अनादर किया है और अगर हनुमानगढ़ टाउन से राजकीय अस्पताल स्थानातरित होता है तो आगामी विधानसभा चुनावों में दोनों मुख्य पार्टीयों के प्रतिनिधियों को इसका हर्जाना भरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि टाउन की जनता ही सदैव जीत और हार का फैसला करती है। यह बात जनप्रतिनिधि भूल चुके हैं। हनुमानगढ़ की जनता अब यह बात जनप्रतिनिधियों को बताने के लिए तैयार है।
जिला अस्पताल को शिफ्ट करने को लेकर दिखा जन आक्रोश
जिला अस्पताल को शिफ्ट करने को लेकर दिखा जन आक्रोश
कई देर तक लगा रहा वाहनों का जाम
सभी ने मेगा हाई वे पर जाम लगा दिया। रैली में युवा शक्ति, मातृ शक्ति में भारी आक्रोश दिखा। मातृ शक्ति ने देश भक्ति गीतों पर नृत्य कर जिला प्रशासन पर रोष प्रकट किया। लगभग एक घण्टे तक मेगाहाइवे जाम रखा। दोनों तरफ वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई। युवाओं व मातृशक्ति ने सड़क पर लेटकर अपना विरोध दर्ज करवाया। रैली को डॉ. पारस जैन ने संबोधित करते हुए कहा कि जिला अस्पताल संधर्ष समिति की मांग जायज है। रैली में शहर की व्यापारी सस्था फ़ूडग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन, व्यापार संघ, भद्रकाली क्षेत्र विकास सेवा समिति, जय भोलेनाथ ग्रुप परशुराम सेना अग्रोहा विकास ट्रस्ट धानका तोला पलेदार यूनियन आदि का समर्थन रहा।
रैली में युवा भी दिखे
जय भोलेनाथ युवा ग्रुप के बैनर तले युवा शामिल हुए।
गुरुद्वारा प्रेम नगर गुरुद्वारा सुखा सिंह मेहताब सिंह द्वारा लंगर की व्यवस्था की गई। हनुमानगढ़ सेवा समिति, भारत क्लब, मार्बल मिस्त्री, मजदूर यूनियन आदि संस्थाओं के सैकड़ों सदस्यों ने जन आक्रोश रैली में भाग लिया। इस मौके पर सुरेन्द्र शर्मा, भीम सिंह राधव, देवेंद्र पारीक, प्रदीप एरी, मदन पूनिया, करणी सिंह, भुवनेश ग्रोवर, शराफत अलीस फूडग्रेन मर्चेन्टस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष आशीष हिसारिया, व्यापार संघ से अतुल धींगड़ा, भद्रकाली विकास सेवा समिति से सुरेन्द्र सिंह शेखावत, जय भोलेनाथ ग्रुप से राजीव शर्मा, धानका तोला युनियन से बालकृष्ण सतपाल, पल्लेदार यूनियन से जगदीश यादव, श्योपत, पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष करणी राजपूत, विनोद गोस्वामी, पंकज सैन, संजू खान, प्रद्युमन शर्मा, धीरू शर्मा, भानुवीर गिल, हर्ष राघव, केवल काकड़, दीपक भादू आदि मौजूद रहे।
*****

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.