scriptपल्लू में एसबीबीजे की शाखा राख | Put the branch in the drape SSBBJ | Patrika News

पल्लू में एसबीबीजे की शाखा राख

locationहनुमानगढ़Published: Aug 27, 2015 11:43:00 pm

कस्बे में गुरूवार सुबह किसी समय भीषण आग से एसबीबीजे की शाखा जलकर राख हो गई। ग्राहकों को असुविधा से बचाने के
लिए बैंक प्रबंधन उन्हें रावतसर शाखा

Hanumangarh news

Hanumangarh news

पल्लू। कस्बे में गुरूवार सुबह किसी समय भीषण आग से एसबीबीजे की शाखा जलकर राख हो गई। ग्राहकों को असुविधा से बचाने के लिए बैंक प्रबंधन उन्हें रावतसर शाखा से लेनदेन करवाएगा। आपात ग्राहकों के लिए बैंक ने एक गाड़ी लगाई है जो उन्हें रावतसर शाखा से लेनदेन करवाकर वापस पल्लू छोड़ेगी। बैंक के सहायक महाप्रबंधक दलीप सिंह ने बताया कि यह व्यवस्था पल्लू में बैंकिंग सुविधा बहाल होने तक जारी रहेगी।

आग बुझाने के लिए जान पर खेले
बैंक में लगी आग को बुझाने में पुलिस के साथ स्थानीय नागरिकों का बड़ा योगदान रहा। हवलदार हंसराज, कांस्टेबल मनदीप सिंह तथा गोरक्षा दल के अध्यक्ष विनोद जाखड़ जान की परवाह नहीं करते हुए दमकल की पाइप लेकर बैंक के भीतर घुसे। उस समय आग से गर्म होकर टूट रहे खिड़कियों के शीशे इधर-उधर उछल रहे थे। इन तीनों ने ही सेफ रूम तक पहुंच कर उसे जलने से बचाया।

सेफ में रखी नकदी के अलावा कुछ नहीं बचा
सेफ रूम में रखी नकदी और दस्तावेजों के अलावा कुछ भी नहीं बचा। आग के कारणों का पता नहीं चला है। आग इतनी भीषण थी कि उसे टैंकरों से नहीं बुझाया जा सका। हनुमानगढ़, रावतसर, पीलीबंगा व सरदारशहर से आई दमकलों ने ढाई घंटे की मशक्कत से आग पर काबू पाया।

कम्प्यूटर, एसी सबकुछ जला
बैंक भवन में जहां स्टाफ बैठकर दैनिक कार्य निपटाता है वहां रखे कम्प्यूटर, प्रिंटर, मनी काउंटिंग मशीन, एयरकंडीशनर, सीसीटीवी कंट्रोल कंप्यूटर व फर्नीचर सहित सभी अहम दस्तावेज आग की भेंट चढ़ गए। खुशकिस्मती रही कि आग की लपटें सेफ रूम तक नहीं पहुंची। सेफ रूम का दरवाजा प्लाई का था। आग पर अगर कुछ देर तक काबू नहीं पाया जाता वहां रखी नकदी और महत्वपूर्ण दस्तावेज जल जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो