राहुल गांधी के दौरे को लेकर तैयारियां, प्रभारी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की बारह फरवरी को पीलीबंगा में होगी सभा

राहुल गांधी की सभा को लेकर कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी

By: Manoj

Published: 09 Feb 2021, 10:41 PM IST

हनुमानगढ़. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की बारह फरवरी को पीलीबंगा में सभा होगी। इसे किसान सम्मेलन का नाम भी दिया जा रहा है। इसमें राहुल गांधी कृषि कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन में किसानों की आवाज को बुलंद करेंगे। कांग्रेस के जिला प्रभारी जिया उर रहमान ने इसकी जानकारी दी। जिला प्रभारी ने मंगलवार को हनुमानगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से इस बारे में चर्चा की। विधायक चौधरी विनोद कुमार के निवास पर तैयारियों को लेकर हुई बैठक में कार्यकर्ताओं को सभा से जुड़ी जिम्मेदारियां सौंपी गई।


बैठक में जिला प्रमुख कविता मेघवाल, पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र दादरी, पूर्व जिला उपाध्यक्ष तरुण विजय, पूर्व प्रधान दयाराम जाखड़, एडवोकेट मोहम्मद मुश्ताक जोइया, पूर्व उप जिला प्रमुख शबनम गोदरा, टिक्कूराम प्रधान, रावतसर चैयरमेन श्यामसुंदर मेघवाल, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष गुरमीत चंदड़ा, नगर परिषद के उप सभापति अनिल खीचड़, पार्षद सुमित रिणवा, मनोज सैनी, गुरदीप चहल व आशीष बिश्नेाई पूर्व प्रधान प्रेमराज जाखड़ आदि मौजूद रहे। कांग्रेस के जिला प्रभारी जिया उर रहमान आरिफ ने बताया कि राहुल गांधी की पीलीबंगा में सभा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। बुधवार को दिल्ली से पूर्व केंद्रीय मंत्री भी हनुमानगढ़ पहुंच रहे हैं। जो सभा स्थल का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि पीलीबंगा में सभा को लेकर कार्यकर्ता जुट गए हैं। पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष गुरमीत सिंह चंदड़ा ने बताया कि राहुल गांधी बारह को सूरतगढ़ से बाय रोड पीलीबंगा पहुंचेंगे। सभा में करीब पचास हजार लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।


तैयारियों की समीक्षा
पीलीबंगा. राहुल गांधी के 12 फरवरी को प्रस्तावित पीलीबंगा दौरे को लेकर मंगलवार को प्रशासनिक अधिकारियों व कांग्रेसजनों की एक बैठक कृषि उपज मंडी समिति कार्यालय में हुई। बैठक में राहुल गांधी के दौरे को लेकर विचार-विमर्श कर तैयारियों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर पीसीसी के पूर्व सदस्य विनोद गोठवाल, थाना प्रभारी दिनेश सहारण, पालिकाध्यक्ष सुखचैन सिंह रमाणा, बार संघ अध्यक्ष नरेंद्र कस्वां, ईओ गोपीकृष्ण दाधीच, पूर्व पालिकाध्यक्ष सुभाष गोदारा, जिला परिषद डायरेक्टर अमनदीप सिंह कंग, मंडी समिति सचिव सुरेंद्र खोथ, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान धानमंडी में आयोजित की जाने वाली राहुल गांधी की सभा की तैयारियों के दृष्टिगत प्रशासन द्वारा 10, 11 व 12 फरवरी को मंडी यार्ड में कृषि जिंसों की बोली बंद रखने के आदेश दिए गए।


बैठक के पश्चात ब्लाक कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं की विनोद गोठवाल ने बैठक लेकर उन्हें सभा में अधिकाधिक किसानों की उपस्थिति सुनिश्चित करवाने के लिए रूपरेखा बनाने के निर्देश दिए। बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को सभा स्थल पर टे्रक्टर ट्रालियां लेकर पहुंचने सहित अन्य जिम्मेदारी सौंपी गई। इस बैठक को पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष सुखदेव सिंह जाखड़, जिना परिषद सदस्य रेणू झोरड़, पूर्व पार्षद राजू सुथार, कुलदीप जाखड़, पार्षद प्यारेलाल मांवर, पूर्व सरपंच मदन सींवर, दौलत भांभू, इस्माईल खान, पालिकाध्यक्ष सुखचैन सिंह रमाणा, प्रधान पति बलविंद्र बरोड़ सहित अन्य कांग्रेसजनों ने संबोधित किया। पुलिस अधिकारियों ने किया निरीक्षण: राहुल गांधी की प्रस्तावित सभा को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मिणा, पुलिस उप अधीक्षक रणवीर मीणा, थाना प्रभारी दिनेश सहारण सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को सभा स्थल, पार्किंग व्यवस्था व आने जाने वाले मार्ग का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए। (नसं.)


तीन दिन नहीं होगी कृषि जिन्सों की नीलामी
पीलीबंगा. कांग्र्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी के यहां आगमन को लेकर नए मंडी यार्ड में 10 से 12 फरवरी तक तीन दिन कृषि जिन्सों की बोली नहीं होगी। व्यापारमंडल सचिव पवन मितल ने बताया कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर प्रशासन ने तीन दिन जिन्सों की बोली बंद रखने के आदेश दिए हैं तदानुसार संबंधित व्यापारी अपने अपने किसानों को उक्त तीन दिन तक नए यार्ड में जिन्स नहीं लाने के लिए सूचना दे दें ताकि किसानों को अनावश्यक परेशानी नहीं हो।(पसं)


कार्यकर्ताओं की बैठक आज, चर्चा करेंगे
रावतसर. राहुल गांधी के पीलीबंगा दौरे की पूर्व तैयारियों को लेकर बुधवार दोपहर १२ बजे ब्लॉक कांगे्रस कमेटी रावतसर की बैठक होगी। ब्लॉक संगठन महामंत्री महेन्द्र सांगवाल ने बताया कि स्थानीय कुम्हार धर्मशाला में बैठक होगी।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned