scriptदो माह तक रुठी रहेगी मां गंगा की यात्रा | railway | Patrika News

दो माह तक रुठी रहेगी मां गंगा की यात्रा

locationहनुमानगढ़Published: Oct 24, 2019 12:12:20 pm

Submitted by:

Manoj

बाड़मेर-ऋषिकेश लिंक एक्सपे्रस दो माह तक अम्बाला तक ही जाएगी
हरिद्वार-ऋषिकेश जाने वाले रेलयात्री होंगे परेशान

दो माह तक रुठी रहेगी मां गंगा की यात्रा

दो माह तक रुठी रहेगी मां गंगा की यात्रा

हनुमानगढ़. बाड़मेर से चलकर ऋषिकेश को जाने वाली गाड़ी संख्या 24888 के माध्यम से हरिद्वार, ऋषिकेश, पतंजलि की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बुरी खबर है कि उनकी यह नियमित गाड़ी 3 दिसंबर से 2 फरवरी 2020 तक अम्बाला तक ही संचालित होगी। इससे हरिद्वार की यात्रा करने वाले हजारों की संख्या में श्रद्धालू प्रभावित होंगे। उत्तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा ने बताया कि रेलवे द्वारा यह ब्लॉक उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के रायबाला-ऋषिकेश रेलखण्ड पर वीरभद्र व ऋषिकेश के मध्य कमीशनिंग हेतू लिया गया है।
इससे वापसी में आने वाले गाड़ी संख्या 24887 जो ऋषिकेश से चलकर बाड़मेर को जाती है वह भी ऋषिकेश के स्थान पर अम्बाला से ही संचालित होगी। इसके चलते हरिद्वार की यात्रा करने वाले हजारों श्रद्धालुओं को अम्बाला से आगे की यात्रा के लिए अन्य विकल्पों का चयन करना होगा। गौरतलब है कि हरिद्वार व ऋषिकेश क्षेत्र के लोगों की मुख्य आस्था का केंद्र है व गंगा स्नान के लिए बड़ी संख्या में लोग प्रतिमाह, अमावस्या, पूर्णिमा को वहां पहुंचते है। यहां तक की मृत्यु के पश्चात अस्थि वित्सर्जन का कार्य भी वहीं किया जाता है।(नसं.)
वाटर टैंक भेंट किया
संगरिया. मार्बल व्यापारी मनोज हिसारिया ने राजस्थान राज्य स्काउट गाईड संघ के प्रशिक्षण केंद्र के लिए एक हजार लीटर क्षमता का वाटर टैंक भेंट किया। कार्यक्रम में ध्वजारोहण करते हुए हिसारिया ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में स्काउट गतिविधियां विद्यार्थी के जीवन के सम्पूर्ण विकास व सेवा भाव को विकसित करने के लिए आवश्यक है। इस अवसर पर प्रभारी प्रभुसिंह दंदीवाल व अध्यक्ष संदीप गोदारा ने केंद्र गतिविधियों से अवगत करवाते हुए आभार जताया।(नसं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो