राजस्थान गौरव यात्रा : ऐतिहासिक गुरुद्वारे में CM राजे ने टेका माथा, राजस्थान में यहां दी कई सौगात...

राजस्थान गौरव यात्रा : ऐतिहासिक गुरुद्वारे में CM राजे ने टेका माथा, राजस्थान में यहां दी कई सौगात...

rohit sharma | Publish: Sep, 10 2018 05:55:35 PM (IST) Hanumangarh, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

हनुमानगढ़ ।

राजस्थान में चल रही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा आज हनुमानगढ़ पहुंची। मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ टाउन स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारे सुखासिंह महताबसिंह में सोमवार दोपहर माथा टेका। मुख्यमंत्री ने गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष हाजिरी लगाकर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। उनके साथ जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप ने भी माथा टेका। इस दौरान गुरुद्वारे के मुख्य सेवादार बाबा बलकार सिंह ने मुख्यमंत्री को गुरुद्वारे से संबंधित जानकारी दी। साथ ही कुछ समस्याओं को लेकर भी चर्चा की। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने मुख्यमंत्री को सरोपा व तलवार भेंट की।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा सोमवार सुबह 10 बजे हनुमानगढ़ के भादरा पहुंची। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से सीएम राजे के आगमन पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान सीएम राजे ने सम्बोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं का ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर वर्ग का ध्यान रखते हुए जनहित की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया है।

पेट्रोल-डीज़ल में वैट की छूट की बात कहते हुए सीएम ने कहा कि आप लोगों की बात हम तक पहुंची तो हमने वैट कम किया। उन्होंने कहा जनहित को देखते हुए सरकार ने बिजली के दाम नहीं बढ़ाए। सीएम राजे ने कहा कि पीएम मोदी ने मुफ्त गैंस सिलेंडर बांटे तो वहीं हमने किसानों को मजबूत करने का काम किया। हमने लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया, इसके लिए विधानसभा में हम नया बिल लाए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकारी योजनाओं को भी एक-एक कर गिनाया पर कहा, सरकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत करीब 21 हजार करोड़ रूपए सीधे लाभाथिज़्यों के खातों में जमा हो चुके हैं। वे बोली हमारी सोच प्रदेश को उन्नति करने वाला और शक्तिशाली राजस्थान बनाने वाली है। पूवज़् में बीमारु प्रदेश की श्रेणी में आने वाले राजस्थान को सबके सहयोग से विकसित राज्यों की श्रेणी में ला दिया है। आगे भी विकास यात्रा यूं ही जारी रहे इसके लिए ऐसे ही प्यार की जरुरत है। मुख्यमंत्री ने करीब 58मिनट तक सभा को संबोधित किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned