scriptसंघर्ष के फैसले पर रेग्यूलेशन कमेटी की मुहर | Regulation committee approved the proposal | Patrika News

संघर्ष के फैसले पर रेग्यूलेशन कमेटी की मुहर

locationहनुमानगढ़Published: Dec 27, 2016 09:00:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

भाखड़ा रेग्यूलेशन कमेटी की बैठक मंगलवार को जंक्शन स्थित कलक्ट्रेट सभागार में हुई। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी सदस्यों ने संघर्ष समिति की ओर से तैयार प्रस्ताव के अनुसार नहरों को चलाने का निर्णय लिया।

Regulation committee

Regulation committee

हनुमानगढ़.

 भाखड़ा रेग्यूलेशन कमेटी की बैठक मंगलवार को जंक्शन स्थित कलक्ट्रेट सभागार में हुई। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी सदस्यों ने संघर्ष समिति की ओर से तैयार प्रस्ताव के अनुसार नहरों को चलाने का निर्णय लिया। इससे पूर्व जल संसाधन विभाग के अधिकारी जनवरी तक के रेग्यूलेशन की स्थिति साफ कर आगे के रेग्यूलेशन को लेकर फरवरी में समीक्षा बैठक करवाने की बात कहते रहे। लेकिन जल उपयोक्ता संगम अध्यक्ष व मौजूद विधायक एकजुट होकर संघर्ष समिति के निर्णय के अनुसार ही प्रस्ताव बनाकर इसे मंजूर करने की बात कहते रहे। विधायकों का कहना था कि यदि हम दूसरा प्रस्ताव बनाकर इसे मंजूर कर देंगे तो किसानों को समझाना मुश्किल होगा।
प्रस्ताव में जनवरी तक लगतार 1200 क्यूसेक तथा इसके बाद बांधों के जल स्तर के आधार पर समीक्षा बैठक बुलाकर रेग्यूलेशन बनाने का उल्लेख किया गया है। विधायक राजेंद्र भादू ने कहा कि सरकार ने वादा किया है तो इसे निभाने का पूरा प्रयास करेगी। भले इसके लिए बांधों का जल स्तर नीचे गिराना पड़ा तो सरकार स्तर पर इसके लिए भी प्रयास करेंगे।
विधायक द्रोपदी मेघवाल, कृष्ण कड़वा, गुरजंट सिंह, पंचायत समिति प्रधान जयदेव भिडासरा, भाजपा जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई, पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष अरुण खिलेरी, एसपी भूवन भूषण यादव, जल संसाधन विभाग के एक्सईएन रामाकिशन, सुरेश सुथार, लेखराम बरायच, जेएस कलसी, कृषि विभाग के उप निदेशक जयनारायण बेनीवाल, जल उपयोक्ता संगम अध्यक्ष नूरनबी भाटी, विनोद धारणियां, भाखड़ा परियोजना के अध्यक्ष पालाराम सहू आदि बैठक में मौजूद थे। इस माह वंचित नहरों की भरपाई को लेकर बुधवार को भाखड़ा रेग्यूलेशन सब कमेटी की बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो