scriptबूस्टर डोज पंजीयन टीम का भेष बनाकर 13 वर्ष से फरार रेखा को किया गिरफ्तार | Rekha, absconding for 13 years, arrested by disguising as booster dos | Patrika News

बूस्टर डोज पंजीयन टीम का भेष बनाकर 13 वर्ष से फरार रेखा को किया गिरफ्तार

locationहनुमानगढ़Published: May 28, 2022 10:39:37 pm

Submitted by:

adrish khan

हनुमानगढ़. फरार स्थाई वारंटी को दबोचने के लिए पुलिस की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के बीच टाउन थाना पुलिस ने 13 वर्ष से फरार रेखा चूड़ावत को गिरफ्तार किया। इसके लिए पुलिस ने छद्म रूप धरकर आरोपी को जाल में फंसाया।

बूस्टर डोज पंजीयन टीम का भेष बनाकर 13 वर्ष से फरार रेखा को किया गिरफ्तार

बूस्टर डोज पंजीयन टीम का भेष बनाकर 13 वर्ष से फरार रेखा को किया गिरफ्तार

बूस्टर डोज पंजीयन टीम का भेष बनाकर 13 वर्ष से फरार रेखा को किया गिरफ्तार
– टाउन पुलिस ने उदयपुर से पकड़ा
– वर्ष 2009 के ठगी के प्रकरण में थी फरार
हनुमानगढ़. फरार स्थाई वारंटी को दबोचने के लिए पुलिस की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के बीच टाउन थाना पुलिस ने 13 वर्ष से फरार रेखा चूड़ावत को गिरफ्तार किया। इसके लिए पुलिस ने छद्म रूप धरकर आरोपी को जाल में फंसाया। पुलिस टीम ने कोविड-19 बुस्टर डोज रजिस्ट्रेशन टीम का भेष बनाकर उदयपुर स्थित आरोपिया के ठिकाने पर दबिश दी। उसे वहां से गिरफ्तार कर शनिवार को यहां लाया गया।
पुलिस के अनुसार इस संबंध में पंकज कोहली निवासी पंचकुला हरियाणा हाल कलस्टर मैनेजर आईसीआईसीआई बैंक ने १३ फरवरी २००९ को टाउन थाने में मामला दर्ज कराया था। कलस्टर मैनेजर ने पुलिस को रिपोर्ट दी थी कि जगदीश हर्ष निवासी जवाहनगर बीकानेर, विवेक शर्मा ब्रान्च मैनेजर आईसीआईसीआई बैंक शाखा धानमण्डी टाउन व सुबोध शर्मा ने मिलकर साजिशपूर्वक धोखाधड़ी कर 75 लाख 55 हजार रुपए का गबन कर लिया। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर विवेक शर्मा व जगदीश हर्ष को गिरफ्तार कर लिया। मगर आरोपिया रेखा चूड़ावत (४०) पुत्री ओमप्रकाश चूड़ावत पत्नी चन्द्रभानसिंह राजावत निवासी एफ 31 रामपथ, श्यामनगर सोडाला जयपुर हाल किराएदार मकान थावरचन्द जैन, शंाति नगर, थाना हिरणमगरी उदयपुर फरार हो गई थी। तब से पुलिस उसकी तलाश में थी। पुलिस मुख्यालय जयपुर की ओर से वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत टाउन थाना प्रभारी दिनेश सारण के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने मानवीय व तकनीकी आसूचना से आरोपिया रेखा के वर्तमान मोबाइल फोन नम्बर का पता लगाया। इसके बाद उसके वर्तमान निवास का पता लगाकर उसकी गिरफ्तारी का प्लान बनाया गया। उदयपुर में आरोपियों के होने की जानकारी पुख्ता होने के बाद पुलिस टीम ने बुस्टर डोज रजिस्ट्रीकरण टीम का भेष बनाया। फिर मोबाइल फोन लोकेशन के आधार पर उदयपुर शहर के सेक्टर तीन, शांतिनगर मोहल्ले को चिह्नित किया। इसके बाद सभी घरों में बुस्टर डोज रजिस्ट्रेशन टीम बनकर पुलिस गई तथा रैकी की। इस दौरान पुलिस टीम ने कामयाबी हासिल करते हुए शांतिनगर मोहल्ले में किराए पर रह रही रेखा चूड़ावत की पहचान कर उसे दस्तयाब कर टाउन थाने लाया गया। अनुसंधान के बाद उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम में गायत्री देवी सउनि, नरेश कुमार हैड कांस्टेबल (साइबर एक्सपर्ट), पुरूषोत्तम हैड कांस्टेबल व सन्दीप कुमार कांस्टेबल शामिल रहे।
कई जगहों के दस्तावेज
पुलिस अनुसंधान में सामने आया कि आरोपिया ने अपने दस्तावेज जयपुर निवासी होने के तथा उसके पति ने उदयपुर के कई स्थानों के दस्तावेज बना रखे हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए थोड़े-थोड़े समय पर मकान बदल कर किराए पर रह रही थी। आरोपिया से पूछताछ में पुलिस जुटी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो