script

पड़ताल कर लौटी एसीबी की टीम, जांच में खुलेंगी परतें

locationहनुमानगढ़Published: Mar 29, 2019 09:40:16 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh mein acb ke chhape ka mamla

पड़ताल कर लौटी एसीबी की टीम, जांच में खुलेंगी परतें

पड़ताल कर लौटी एसीबी की टीम, जांच में खुलेंगी परतें
– जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय पर छापा मार नकदी जब्त करने का मामला
हनुमानगढ़. शराब ठेकों की लोकेशन पास कराने के एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत पर जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय पर छापा मार सीकर एसीबी की टीम गुरुवार देर रात वापस लौट गई। जांच दल ने आबकारी कार्यालय के रिकॉर्ड व दस्तावेजों की गहन पड़ताल की। कार्मिकों से नकदी बरामद होने के बाद उनके घरों पर भी जांच की गई। आबकारी दफ्तर का रिकॉर्ड खंगालने में गुरुवार देर रात तक टीम जांच में जुटी रही। इसके बाद वह सीकर लौट गई। अब एसीबी की जांच में इस मामले की परतें खुलने की संभावनाएं हैं। जांच के दायरे में कई जने हैं। जांच के बाद मामला दर्ज करने की कार्यवाही होगी।
एसीबी की टीम आबकारी अधिकारी, लिपिक व सूचना सहायक के कब्जे से बरामद सवा लाख रुपए की संदिग्ध नकदी जब्त कर साथ ले गई। यद्यपि एसीबी ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया। कार्रवाई के दौरान गुरुवार को लिपिक कुलदीप छिम्पा (40) पुत्र रामनारायण छिम्पा निवासी बड़ोपल पीएस पीलीबंगा को 21 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब के भंडारण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसे शुक्रवार को जमानत मिल गई। लिपिक कुलदीप छिम्पा, आबकारी अधिकारी सहदेव रत्नू व सूचना सहायक सीमा मोदी निवासी टाउन ड्यूटी पर उपस्थित रहे।
क्या है मामला
उल्लेखनीय है कि सीकर एसीबी को शिकायतें मिल रही थी कि हनुमानगढ़ आबकारी कार्यालय के कई कर्मचारी ठेकों की लोकेशन पास कराने के एवज में राशि वसूल रहे हैं। प्रत्येक ठेके की लोकेशन के लिए पांच हजार व इससे अधिक रकम घूस मांग रहे हैं। शिकायत के बाद सीकर एसीबी की टीम ने एएसपी कमलप्रसाद के नेतृत्व में गुरुवार दोपहर आबकारी कार्यालय में छापा मारा। कार्यालय के लिपिक कुलदीप छिम्पा व सूचना सहायक सीमा मोदी के कब्जे से नकदी जब्त की गई। कुलदीप की जेब से 95 हजार रुपए मिले। जबकि सीमा मोदी की पेंट की जेब से 7 हजार रुपए और बैग से 6300 रुपए बरामद हुए। इसके बाद आबकारी अधिकारी सहदेव रत्नू की तलाशी ली तो उनके पास तीस हजार रुपए मिले। एसीबी टीम ने जब इन पैसों को लेकर पूछताछ की तो सब अपनी रकम बताते रहे। इस दौरान एसीबी टीम ने कुलदीप की अलमारी से अवैध अंग्रेजी शराब की 21 बोतलें बरामद की।

ट्रेंडिंग वीडियो