scriptभाजपा जिला प्रवक्ता के घर लाखों की चोरी, पारदी गैंग पर शक | robbery of lakhs of rs. and jewelry in sangaria | Patrika News

भाजपा जिला प्रवक्ता के घर लाखों की चोरी, पारदी गैंग पर शक

locationहनुमानगढ़Published: Jun 13, 2018 04:52:30 pm

Submitted by:

vikas meel

मध्यप्रदेश के एक पारदी गैंग ने फिर से इलाके में दस्तक दी है।

police checking the spot

police checking the spot

संगरिया.
मध्यप्रदेश के एक पारदी गैंग ने फिर से इलाके में दस्तक दी है। बीती रात गैंग ने बिश्रोई मंदिर के पीछे वाली गली में वार्ड 23 स्थित भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रवक्ता सुमन कस्वां के घर पर धावा बोला। चोरों ने दंपती व पुत्र के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। सामने वाले कमरे में रखी करीब 1.5 क्विंटल वजनी तिजोरी वहीं से उठाए गद्दे पर सफाईकर्मी की रेहड़ी में डालकर निकले। दूसरी गली से गुजरते हुए आरटीपी वितरिका समीप बंद शराब ठेका के परिसर में ले गए। जहां तिजोरी तोड़ी गई। उसमें रखी नकदी जेवरात लेकर चंपत हो गए। रात करीब तीन बजे वारदात का पता चला। बुधवार सुबह डीएसपी देवानंद के नेतृत्व में पुलिस ने मौका निरीक्षण किया। उच्चाधिकारियों को सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरिराम चौधरी फोरेंसिक टीम लेकर पहुंचे। अहम सुराग जुटाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।

गृह स्वामी पूर्व महामंत्री भाजपा विजेंद्र कस्वां पुत्र ओमप्रकाश जाट ने पुलिस को बताया कि वे अपनी पत्नी सुमन कस्वां व बेटे अभिनव संग एसी वाले कमरे में सो रहे थे। साथ वाले कमरे में नानी सो रही थी। लोबी के पास कमरे में घरेलू सामान व एक तिजोरी रखी हुई थी। मंगलवार रात करीब साढे तीन बजे लघुशंका के लिए उठे तो बाहर से कुंडी लगी हुई थी। इस पर पड़ौसी को फोन कर दरवाजा खुलवाया। बाहर आकर देखा तो होश उड़ गए।

 

पारदी गैंग पर है शक
पूर्व में इसी तरह की चोरी संगरिया में प्रोफेसर डीसी सारण के घर पर 2013 में हो चुकी। आरोपित बीकानेर में पकड़े गए लेकिन पिछले साल बरी हो गए। इसी महीने अल्पसंख्यक बोर्ड अध्यक्ष नोहर महरुनिशा टाक सहित दो दिन पूर्व पीलीबंगा में हुई है। जिससे पुलिस भी चोरी में पारदी गैंग सदस्यों के शामिल होने का अंदेशा जता रही है। इस वारदात को लेकर कस्बावासियों में आक्रोश है।


यूं हुई चोरी
डीएसपी देवानंद ने बताया कि बदमाशों ने घर में बाहर की तरफ एक कमरे की खिड़की पर लगी लोहे की ग्रिल के नट-बोल्ट प्लास व पेचकस से खोले। खिड़की के जरिए घर में उन्होंने प्रवेश किया। सोफे पर पग मार्क मिले हैं। उन्होंने दंपती के कमने को लॉक किया और दूसरे कमरे में रखी तिजोरी को उठा लिया। ठेके के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर तिजोरी परिसर में रख ली। जिसे खोलकर दराज भी तोड़ दिए और नकदी व आभूषण लेकर फरार हो गए। शक के आधार पर राउंडअप युवकों से पूछताछ हो रही है। जल्द ही आरोपी गिरफ्त में होंगे।

 

फुटेज में दिखे चोर
घर से चिपती गली में एक कंप्यूटर सेंटर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में 6 युवक रेहड़ी पर तिजोरी डालकर ले जाते हुए दिख रहे हैं। सभी 23-25 साल के हैं। एक ने कैप, अन्य ने बारमुडा पहनी है। एक युवक ने कंधे पर बैग लटकाया है। संभवत: बैग में चोरी करने के काम आने वाले औजार व अन्य सामान होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो