scriptsangria brand point ready made cloth shop illegal MCDEX bold | एमसीडीईएक्स बोल्ट चलाकर अवैध धंधा करते दो जने पकड़े | Patrika News

एमसीडीईएक्स बोल्ट चलाकर अवैध धंधा करते दो जने पकड़े

एएसआई देवीलाल कर रहे हैं अनुसंधान

हनुमानगढ़

Published: June 05, 2018 05:01:43 pm

संगरिया. अवैध तरीके से एमसीडीईएक्स बोल्ट चलाकर जिंसों का सट्टे सरीके धंधा करने पर पुलिस ने बीती शाम कार्रवाई करते हुए दो जनों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी महेंद्रदत्त शर्मा ने बताया कि उन्हें कोर्ट रोड मुख्य बाजार के सामने वाली सड़क पर ब्रांड पॉईंट रेडीमेड कपड़ोँ की दुकान पर एमसीडीईएक्स बोल्ट चलाकर बिना लाईसेंस व परमिट जिंसों के अवैध वायदा सौदे करवाने की सूचना मुखबिर से मिली। पुलिस टीम ने सोमवार देर शाम आठ बजे के बाद कार्रवाई की।
mcdex bolt
 

दुकान के अंदर पीछे की ओर बने कैबिन में उन्हें लैपटॉप चलाते व मोबाईल पर बातें कर सौदा लिखते वार्ड 21 निवासी सुखजिंद्रसिंह (३०) पुत्र रघुवीर सिंह जटसिख तथा वार्ड ५ निवासी धीरज (२३) पुत्र प्यारेलाल सैन मिले। पुलिस को देख वे हड़बड़ा गए। उन्होंने पूछताछ में बताया कि उनके यहां एमसीडीईएक्स के जरिए जिंसों का वायदा सौदे होते हंै।
 

जिसके लिए कांट्रेक्ट का समय भाव बताने के साथ किसी सदस्य को दर्ज न कर सीधे सट्टे के रूप में लिखते हैं। उन्हें बिना अनुज्ञा-पत्र अवैध धंधा करने पर धारा 21द फारवर्ड कॉन्ट्रेक्ट एक्ट 1952 के तहत गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से लैपटॉप, डोंगल, चार मोबाईल, रजिस्टर व अन्य लिखित पेज बरामद किए।
 

ढाबां में लगाई मीठे पानी की छबील
संगरिया. बस स्टैंड ढाबां पर गुरुद्वारा मार्केट व जीप कार यूनियन ने जन सहयोग से ठंडे मीठे पानी की छबील लगाई। भीषण गर्मी के मौसम में राहगीरों व ग्रामीणों के प्यासे हलक तर कर राहत दी।
 

सरसों-चना का करोड़ों बकाया, किसानों में रोष, मिले भुगतान
संगरिया. समर्थन मूल्य पर सरसों व चना खरीद का भुगतान नहीं होने जहां किसानों में रोष व्याप्त है। वहीं व्यापारियों ने भुगतान कराने की मांग सहकारिता मंत्री, सीएम व विभागीय अधिकारियों से की है। व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्ण जैन ने इन्हें सौंपे ज्ञापन में कहा कि राजफैड ने संगरिया क्रय विक्रय सहकारी समिति के जरिए समर्थन मूल्य पर किसानों से सीधे सरसों एवं चना की खरीद की। किसानों के खाते में आरटीजीएस से 30 अप्रेल के बाद भुगतान नहीं हुआ।
 

दो जून तक 559 किसानों से चना खरीद बदले 30 अप्रेल तक 259 को भुगतान मिला है। 300 किसानों का 2 करोड़ 83 लाख 49,200 रुपए बाकी हैं। इसी तरह से 1844 किसानों से सरसों खरीद हुई जिनमें ३० अप्रेल तक 494 को भुगतान मिला है। जबकि 1350 किसानों का 16 करोड़ 77 लाख 62 हजार रुपए भुगतान बकाया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.