संगरिया की खबरों को पढ़ो एक क्लिक में

- दो कारों की टक्कर में चार घायल

- चाचा व उसके पुत्रों पर मामला दर्ज

- अदा करें प्रतिकर राशि

By: सोनाक्षी जैन

Published: 07 Jun 2018, 05:09 PM IST

संगरिया. गांव मानकसर के पास दो कारों की भिड़ंत में चार जने घायल हो गए। हादसा दो दिन पूर्व हुआ। पीडि़त हनुमानगढ़ जंक्शन सैक्टर ६ निवासी जसविंद्रसिंह (३१) पुत्र गुरमीतसिंह रामगढियासिख ने पुलिस को बताया कि ५ जून सुबह करीब 9.20 बजे वेंटो गाड़ी नंबर एचआर 12 एस 1008 से वे संगरिया जा रहे थे। मानकसर से थोड़ा आगे सामने से एक मारूती कार एसएक्स 4 नंबर एचआर 51 एएम 4400 के ड्राईवर ने तेजी से लापरवाही में उनकी कार में टक्कर मार दी।

 

जिससे कार पलटकर उल्टी हो गई। चारों जन फंस गए। अंदरूनी चोटें आई। पीछे आ रहे मनोज के शोर मचाने पर आए लोगों ने उन्हें बाहर निकालकर संभाला। सुरेन्द्र व अमित को कार से राजकीय चिकित्सालय संगरिया लाए। मौके पर आरोपी कार छोड़कर भाग गया। डूंगरराम व ड्राईवर जसविंद्रसिंह के भी चोटे आई। पुलिस टूटी कार जब्त कर थाने ले आई। मामले की जांच हवलदार किशोरसिंह मान कर रहे हैं।

 

खेत में घुसकर तोड़ा पानी, टोका तो मार दी कस्सी
संगरिया. गांव रतनपुरा में चाचा व उसके पुत्रों ने अपने ही रिश्ते के पानी की बारी को लेकर सिर में कस्सी मार दी। पीडि़त रतनपुरा निवासी बहादुरसिंह (३६) पुत्र मानाराम जाट ने पुलिस को बताया कि उसकी कृषि भूमि चक 1 एमएमके नगराना में है। मंगलवार को पानी की बारी लगा रहा था। इतने में चाचा कृष्णचन्द्र व चचेरे भाई सुरेन्द्र, संदीप तीनों ने आकर 5 मिनट पहले पानी तोड़ लिया।

 

रोकने पर गाली गलौच व मारपीट की। घसीटकर अपनी मोटर की ओर जान से मारने की नीयत से ले जाने लगे। विरोध किया तो सुरेन्द्र ने सिर में कस्सी मारी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच हवलदार ओमप्रकाश को सौंपी है।

 

चैक अनादरण मामले में कैद
संगरिया. चैक अनादरण मामले में एसीजेएम न्यायालय ने आरोपी गांव कीकरवाली निवासी बरकत अली पुत्र सैद मोहम्मद मुसलमान को धारा १३८ पराक्राम्य लिखित अधिनियम के अपराध में दोष सिद्ध पाया है। गुरुवार को सुनाए निर्णय में उसे छह माह के साधारण कारावास की सजा सुनाई। वहीं कोर्ट ने २०१३ से चल रहे इस मामले में अंतिम बहस सुनकर एक लाख ५४ हजार ८३६ रुपए का प्रतिकर अधिरोपित किया है।

 

परिवादी संगरिया निवासी नवनीत अग्रवाल के अधिवक्ता हरविंद्र गर्ग ने बताया कि कोर्ट ने आरोपी को अदम अदायगी प्रतिकर एक माह का साधारण कारावास अतिरिक्त भुगतने को कहा है। कोर्ट ने प्रतिकर राशि न्यायालय में जमा होने पर बाद गुजरने मियाद अपील परिवादी को अदा करने के निर्देश दिए।

 

डीएसपी कार्यालय समक्ष धरना जारी
संगरिया. डीएसपी कार्यालय के समक्ष छठे दिन गुरुवार को जारी रहा। बुधवार शाम धरनार्थी बुजुर्ग भूपेंद्र शर्मा जयपुर हस्पताल से उपचार के बाद वापिस लौटे। परिवार पुलिस थाने में जमीनी विवाद मामले में एक वकील, एसडीएम व अन्य के खिलाफ कार्रवाई तथा एफएसएल रिपोर्ट तैयार करवाने सहित न्याय की गुहार लगा रहा है। उन्होंने इस आशय के ज्ञापन आईजी, महानिदेशक, सीएम को सौंपे हैं।

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned