scriptसरपंचों ने संघर्ष से पहले एकजुटता पर दिया जोर | Sarpanches emphasize on solidarity before the struggle | Patrika News

सरपंचों ने संघर्ष से पहले एकजुटता पर दिया जोर

locationहनुमानगढ़Published: Jan 22, 2022 08:09:29 am

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. निर्वाचित सरपंचों की बैठक शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर हुई। इसमें नरेंद्र सहारण को सरपंच एसोसिएशन जिला हनुमानगढ़ का कार्यकारी जिलाध्यक्ष बनाया गया।
 

सरपंचों ने संघर्ष से पहले एकजुटता पर दिया जोर

सरपंचों ने संघर्ष से पहले एकजुटता पर दिया जोर

सरपंचों ने संघर्ष से पहले एकजुटता पर दिया जोर
-सरपंचों ने सौंपा मांगों का ज्ञापन
-नरेंद्र सहारण को सरपंच एसोसिएशन जिला हनुमानगढ़ का कार्यकारी जिलाध्यक्ष बनाया

-निर्वाचित सरपंचों की बैठक शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर हुई
-उपस्थित सरपंचों ने आगामी बैठक तक नरेन्द्र सहारण को कार्यकारी जिला अध्यक्ष घोषित किया

हनुमानगढ़. निर्वाचित सरपंचों की बैठक शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर हुई। इसमें नरेंद्र सहारण को सरपंच एसोसिएशन जिला हनुमानगढ़ का कार्यकारी जिलाध्यक्ष बनाया गया। इस मौके पर सरपंच हितों पर चर्चा हुई एवं ज्ञापन सीईओ जिला परिषद एवं जिला कलक्टर हनुमानगढ के माध्यम से राज्य सरकार को भिजवाने का निर्णय हुआ। इसके साथ ही उपस्थित सरपंचो ने अब तक सरपंच संघ कि जिला एसोसिएशन कार्यकारिणी गठित नहीं होने पर चिंता जताई। उपस्थित सरपंचों ने आगामी बैठक तक नरेन्द्र सहारण को कार्यकारी जिला अध्यक्ष घोषित किया। एक हफ्ते में संघर्ष समिति की कार्यकारिणी बनाने के लिए निर्देशित किया। सीईओ को सौंपे गए ज्ञापन के जरिए सरपंचों का मानदेय बढ़ाने की मांग व जल जीवन मिशन में सरपंच का नाम का पट्टिका नहीं लेने पर रोष एवं विभिन्न विसंगतियों पर नाराजगी जताई। साथ ही मछली पालन/ हड्डारोड़ी निजी आय की राशि ग्राम पंचायतों में ही रखने की पैरवी की। स्टेट हाईवे पर सरपंच सदस्यों को टोल से राहत देने, स्टाम्प डयूटी की बकाया एवं वर्तमान राशि ग्राम पंचायतों को देने, प्रधानमंत्री आवास योजना में नए पात्र लोगों को जोडऩे की अनुमति देने, मनरेगा में गांव की गलियों कि साफ सफाई के कार्य स्वीकृत करने, खाद्य सुरक्षा पोर्टल शुरू करने आदि मांगों का उल्लेख ज्ञापन में किया गया है।
………………………
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो