scriptभगोड़े को पकडऩे हरियाणा गई थी राजस्थान पुलिस, आरोपी को बचाने के लिए महिलाओं ने की हाथापाई | Scramble from Rajasthan police in Haryana | Patrika News

भगोड़े को पकडऩे हरियाणा गई थी राजस्थान पुलिस, आरोपी को बचाने के लिए महिलाओं ने की हाथापाई

locationहनुमानगढ़Published: May 14, 2019 02:22:52 pm

Submitted by:

abdul bari

गिरफ्त से भागे आरोपी के पीछे जब पुलिस दौड़ी तो आरोपी दीवार फांदते समय घायल हो गया। खुद को पुलिस से घिरा देख आरोपी ने स्वयं को कमरे में बंद कर लिया।

संगरिया/हनुमानगढ़.
हरियाणा के गांव मलिकपुरा के में एक भगोड़े आरोपी को पकडऩे गई राजस्थान की संगरिया पुलिस के साथ महिलाओं ने हाथापाई कर आरोपी को भगाने की कोशिश की। गिरफ्त से भागे आरोपी के पीछे जब पुलिस दौड़ी तो आरोपी दीवार फांदते समय घायल हो गया। खुद को पुलिस से घिरा देख आरोपी ने स्वयं को कमरे में बंद कर लिया। सूचना के बाद हरियाणा के ओढां थाना प्रभारी पवन कुमार मौके पर पहुंचे और आरोपी को बाहर निकालकर राजस्थान की संगरिया पुलिस के हवाले कर दिया। जिसे मंगलवार देर शाम पुलिस संगरिया लेकर पहुंची। बुधवार को कोर्ट में पेश करने पर आदेशानुसार न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार संगरिया थाना से हवलदार रणवीर सिंह सहित 2 पुलिसकर्मी ओढां थाना पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए हरियाणा पुलिस से आरोपी को पकडऩे में सहयोग मांगा। हैड कांस्टेबल कृष्णकुमार के साथ मलिकपुरा गांव में आरोपी के रिश्तेदार दीपासिंह के घर दबिश दी। वहां आरोपी के न मिलने के बाद उसके भाई तरसेम सिंह के घर से आरोपी को दबोचा। पुलिस जब आरोपी को काबू कर घर से निकलने लगी तो महिलाओं ने हाथापाई कर आरोपी को छुड़वा लिया।

पुलिस का दावा है कि आरोपी का जब पीछा करना शुरू किया तो दीवार फांदते समय उसके सिर में ईंट लगने से वह खुद घायल हो गया। पुलिस से घिरा देख आरोपी ने स्वयं को कमरे में बंद कर लिया। सूचना पाकर थाना प्रभारी पवन कुमार टीम सहित मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर कमरा खुलवाकर आरोपी को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद पुलिस उसे थाना ले आई। उसकी घायलावस्था को देखकर उसे ओढां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां सिर में टांके आए। उसे उपचार के बाद पुलिस संगरिया ले आई।
ये है मामला
संगरिया पुलिस ने वर्ष 2017 में किंगरे निवासी नेबसिंह, भुच्चोमंडी निवासी सिमरजीत सिंह उर्फ बिल्ला पुत्र धीरासिंह मजवीसिख थाना नथाना व एक अन्य सहित तीन लोगों के खिलाफ गांव नाथवाना (संगरिया) समीप गाड़ी लूटने व हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने आरोपियों को काबू कर न्यायिक हिरासत में भिजवा दिया था। सिमरजीत पिछले कुछ समय से जमानत पर बाहर आने के बाद पुन: अदालत में पेश नहीं हुआ। जिसके बाद न्यायालय ने उसे भगोड़ा घोषित कर वारंट जारी कर दिए। संगरिया पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सिमरजीतसिंह हरियाणा के मलिकपुरा गांव में अपनी बुआ मंजीत कौर के साथ रिश्तेदारों में आया हुआ है। इसके बाद हैड कांस्टेबल रणवीरसिंह, कास्टेंबल रविंद्रकुमार व रामस्वरुप ने ओढां पुलिस के साथ सिमरजीत के रिश्तेदार दीपा सिंह के घर छापामारी की।
थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई के अनुसार आरोपी भठिंडा पंजाब में एनडीपीएस एक्ट मामले में भी फरार चल रहा है। उस पर 21 अप्रैल को पोस्त तस्करी करने का नथाना थाने में मामला दर्ज है।
इनका कहना है –

संगरिया पुलिस गांव में लूटपाट के एक भगोड़े आरोपी को पकडऩे आई थी। उनका सहयोग करने के लिए ओढां पुलिस गई थी। जहां घर की महिलाओं ने हाथापाई कर आरोपी को भगाने की कोशिश जरुर की, लेकिन उनके जाते ही किसी ने चूं-चपाट तक नहीं की। किसी पुलिसकर्मी की ना कोई वर्दी फटी न नुकसान पहुंचा। आरोपी का मेडिकल करवाकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
– पवन कुमार, थाना प्रभारी ओढां।


आरोपी के खिलाफ संगरिया थाना में लूटपाट का मामला दर्ज है। आरोपी अदालत से भगोड़ा घोषित है, उसके गिरफ्तारी वारंट जारी है। हमें सूचना मिली कि आरोपी सिमरजीत सिंह मलिकपुरा में मौजूद है। उसके रिश्तेदारों ने पुलिस के साथ हाथापाई कर उसे भगाने की कोशिश की। आरोपी दीवार फांदते समय खुद घायल हो गया। जिसे बाद उपचार मंगलवार शाम लाए और बुधवार को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
– रणवीरसिंह, हैड कांस्टेबल थाना पुलिस संगरिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो