scriptSix child abusers absconding from Hanumangarh Children's Correctional | हनुमानगढ़ बाल सुधार गृह से छह बाल अपचार फरार | Patrika News

हनुमानगढ़ बाल सुधार गृह से छह बाल अपचार फरार

हनुमानगढ़. जंक्शन स्थित बाल सुधार एवं सम्प्रेषण गृह से शुक्रवार देर रात छह बाल अपचारी फरार हो गए। सुधार गृह प्रबंधन को शनिवार तड़के करीब तीन बजे घटना का पता चला। इसके बाद पुलिस तथा विभागीय अधिकारियों को सूचना दी गई।

हनुमानगढ़

Published: April 02, 2022 09:13:29 am

बाल सुधार गृह से छह बाल अपचार फरार
- रोशनदान का सरिया तोड़कर निकले
- एक बाल अपचारी भीलवाड़ा तथा पांच हनुमानगढ़ जिले के
हनुमानगढ़. जंक्शन स्थित बाल सुधार एवं सम्प्रेषण गृह से शुक्रवार देर रात छह बाल अपचारी फरार हो गए। सुधार गृह प्रबंधन को शनिवार तड़के करीब तीन बजे घटना का पता चला। इसके बाद पुलिस तथा विभागीय अधिकारियों को सूचना दी गई। जंक्शन थाने से एएसआई कृष्ण बिश्नोई मय जाब्ते के घटना स्थल पहुंचे तथा मुआयना किया। पुलिस ने बाल अपचारियों के निवास स्थान क्षेत्र के थानों में वारदात की सूचना दे दी है। साथ ही परिजनों को भी बाल अपचारियों के घर आने या किसी तरह से संपर्क करने पर पुलिस को जानकारी देने के लिए पाबंद किया गया है।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात सभी बाल अपचारी भोजन कर सो गए। देर रात किसी समय बाल अपचारियों ने रोशनदान की खिड़की का सरिया तोड़ दिया। इसके बाद एक-एक कर छह बाल अपचारी कमरे से बाहर निकले। फिर सीढ़ी की मदद से सुधार गृह की मुख्य चारदीवारी के ऊपर चढ़े एवं बाहर निकल गए। अंधेरे का फायदा उठाकर आसानी से फरार हो गए। गौरतलब है कि पिछले कुछ बरसों में सुधार गृह से लगभग एक दर्जन से अधिक बाल अपचारी फरार हो चुके हैं। हालांकि पुलिस कुछ समय बाद ही उनको दस्तयाब कर लेती है। मगर इससे पुलिस प्रशासन की परेशानी तो बढ़ ही जाती है।
हत्या के प्रयास व तस्करी के मामले
सुधार गृह के अधीक्षक महावीर थालौड़ ने बताया कि छह बाल अपचारी फरार हुए हैं। इनमें एक भीलवाड़ा जिले तथा पांच हनुमानगढ़ जिले के हैं। छह बाल अपचारियों में से दो जने हत्या के प्रयास के मामले में, दो अपचारी 377 में, एक एनडीपीएस एक्ट में तथा एक बाल अपचारी पोक्सो एक्ट निरुद्ध कर सुधार गृह में रखे गए थे।
हनुमानगढ़ बाल सुधार गृह से छह बाल अपचार फरार
हनुमानगढ़ बाल सुधार गृह से छह बाल अपचार फरार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.