scriptबरसात से कहीं राहत तो कहीं आफत | Somewhere there is relief from the rain and somewhere there is trouble | Patrika News

बरसात से कहीं राहत तो कहीं आफत

locationहनुमानगढ़Published: Sep 12, 2021 09:44:42 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. जिले में रविवार को लगातार तीसरे दिन अच्छी बारिश हुई। इसे गलियों में जल भराव की स्थिति बन गई। वातावरण में भी ठंडक रही। तीन दिनों की बारिश से नरमा-कपास के उन खेतों में जहां २० एमएम तक बारिश हुइ है, वहां नुकसान हो सकता है। कृषि विभाग के उप निदेशक दानाराम गोदारा ने बताया कि अधिक बरसात से कपास की फसल को नुकसान होगा।
 

बरसात से कहीं राहत तो कहीं आफत

बरसात से कहीं राहत तो कहीं आफत

बरसात से कहीं राहत तो कहीं आफत

हनुमानगढ़. जिले में रविवार को लगातार तीसरे दिन अच्छी बारिश हुई। इसे गलियों में जल भराव की स्थिति बन गई। वातावरण में भी ठंडक रही। तीन दिनों की बारिश से नरमा-कपास के उन खेतों में जहां २० एमएम तक बारिश हुइ है, वहां नुकसान हो सकता है। कृषि विभाग के उप निदेशक दानाराम गोदारा ने बताया कि अधिक बरसात से कपास की फसल को नुकसान होगा। बाकी बारानी क्षेत्र में इस बरसात से फसलों में सिंचाई पानी की कमी दूर होगी। जो खेत खाली हैं, वहां रबी की बिजाई समय पर हो सकेगी। उन्होंने बताया कि बरसात का दौर थमने के बाद ही सर्वे का कार्य शुरू किया जाएगा। इसमें पता चलेगा कि बरसात से कपास की फसल को कितना नुकसान हुआ है। कलक्ट्रेट में संचालित कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार हनुमानगढ़ तहसील में १२ सितम्बर को २०, पीलीबंगा में ०३, संगरिया में १०, नोहर में १० व भादरा में ०६ एमएम बारिश हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो