scriptबेटे ने उगला सच तो दबोचा गया बापू, मेडिकल स्टोर की आड़ में धंधा | Son guts to truth, says Bapu, business under the guise of medical stor | Patrika News

बेटे ने उगला सच तो दबोचा गया बापू, मेडिकल स्टोर की आड़ में धंधा

locationहनुमानगढ़Published: Feb 16, 2019 11:37:35 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh crime news

बेटे ने उगला सच तो दबोचा गया बापू, मेडिकल स्टोर की आड़ में धंधा

बेटे ने उगला सच तो दबोचा गया बापू, मेडिकल स्टोर की आड़ में धंधा
– तीन जगहों पर कार्रवाई में 57,600 कैप्सूल व 14,500 टेबलेट जब्त
– जंक्शन, टाउन व सदर पुलिस ने पकड़ी नशीली दवा, पिता-पुत्र सहित चार गिरफ्तार
हनुमानगढ़. मेडिकेटेड नशे व तस्करों के खिलाफपुलिस ने हैट्रिक मारी। तीन थानों की अलग-अलग कार्रवाई में पुलिस ने शुक्रवार को 57 हजार से अधिक नशीले कैप्सूल तथा 14 हजार से अधिक गोलियां जब्त की। नशीली दवा तस्करी के आरोप में पिता-पुत्र सहित चार जनों को गिरफ्तार किया गया। इन कार्रवाई को टाउन, जंक्शन व सदर थाना पुलिस ने अंजाम दिया। जंक्शन व सदर पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपित पिता-पुत्र हैं। एक मामला पकड़ में आने के बाद ही दूसरे का खुलासा हुआ। वे गांव पक्का सारणा में मेडिकल स्टोर चलाते हैं। पुलिस ने आरोपितों से नशीली दवा की खरीद व जिले में उनकी सप्लाई को लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। नशीली दवा ले जाते पकड़ी गई कार भी जब्त कर ली गई है।
इन कार्रवाई में विशेष बात यह रही कि जंक्शन व टाउन पुलिस ने जो नशीली दवा पकड़ी, वह निजी ट्रेवल्स कंपनी की बसों के जरिए हनुमानगढ़ पहुंचाई गई थी। टाउन पुलिस के हत्थे चढ़े दो आरोपित खुद ही दिल्ली से नशीली दवा की खेप लेकर यहां आए थे।
डिलीवरी लेते दबोचा
जंक्शन थाने के नव नियुक्त प्रभारी अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि शुक्रवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि निजी ट्रेवल्स कंपनी की बस में जयपुर से नशीली दवाओं की खेप मंगवाई गई है। उसे जंक्शन में कुमार पेट्रोल पंप के सामने स्थित टांटिया ट्रेवल्स कंपनी के कार्यालय के बाहर उतारा गया है। इस पर पुलिस दल ट्रेवल्स कंपनी के कार्यालय पहुंचा। वहां कार में सवार होकर आया एक जना नशीली दवा के दो कार्टन अपने वाहन में रखकर ले जाने लगा। पुलिस ने कार रुकवा कर जांच की तो दोनों कार्टन में एनडीपीएस घटक के पारवन स्पास के 38 हजार 400 कैप्सूल भरे हुए थे। पुलिस ने नशीले कैप्सूल व कार जब्त कर ली। आरोपित की पहचान धनवीर सिंह (32) पुत्र गुरमीत सिंह निवासी पक्का सारणा के रूप में हुई।
मेडिकल स्टोर से नशे का धंधा
पुलिस पूछताछ में आरोपित धनवीर सिंह ने बताया कि वह गांव पक्का सारणा में मेडिकल स्टोर चलाता है। इसकी आड़ में नशीली दवाओं का धंधा कर रहा है। आरोपित से नशीली दवा की आपूर्ति को लेकर पूछताछ की जा रही है।
पिता भी गिरफ्तार
आरोपित धनवीर सिंह ने जंक्शन पुलिस को बताया कि वह अपने पिता गुरमीत सिंह (60) के साथ गांव में मेडिकल चलाता है। वे दोनों ही ग्राहकों को नशीली दवाएं उपलब्ध कराते हैं। इस खुलासे के बाद सदर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद पांडर के नेतृत्व में पुलिस दल ने गांव पक्का सारणा में छापा मारा। वहां आरोपित धनवीर के घर से 14 हजार 500 नशीली टेबलेट जब्त की गई। पुलिस ने मौके से धनवीर सिंह के पिता गुरमीत सिंह पुत्र धन्नासिंह रामगढिय़ा को गिरफ्तार कर लिया।
दिल्ली से ला रहे नशा
टाउन पुलिस ने शुक्रवार को दो युवकों को 19 हजार 200 नशीले कैप्सूल सहित गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि दो जने दिल्ली से निजी ट्रेवल्स कंपनी की बस में भारी मात्रा में नशीली दवा लेकर हनुमानगढ़ आ रहे हैं। इस पर थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने टीम के साथ टिब्बी रोड स्थित एचएमएच नहर पर नाकाबंदी की। इसी दौरान वहां से थैला लेकर जा रहे दो युवकों को रुकवा कर तलाशी ली। थैले से एनडीपीएस घटक के प्रतिबंधित पारवन स्पास के 19 हजार 200 कैप्सूल बरामद हुए। पुलिस ने नशीले कैप्सूल जब्त कर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी पहचान मुकेश कुमार उर्फ मकड़ी (20) पुत्र गुलशन अरोड़ा निवासी वार्ड 24, अम्बेडकर कॉलोनी व दीपक कुमार (23) पुत्र रामकुमार अरोड़ा निवासी भभूता सिद्ध कॉलोनी, टाउन के रूप में हुई। आरोपितों ने पुलिस पूछताछ में स्वीकारा कि वे दिल्ली से नशीले कैप्सूल लेकर आए थे। इसकी हनुमानगढ़ सप्लाई देते। लम्बे समय से इस कारोबार से जुड़े हुए थे। आरोपित मुकेश उर्फ मकड़ी के पिता टाउन में किरयाना जबकि दीपक के पिता बर्तनों की दुकान चलाते हैं। टाउन पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। इसकी जांच जंक्शन थाना प्रभारी अरविन्द भारद्वाज को सौंपी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो