scriptसिराज-इम्तियाज गैंग को नेपाल से दबोचने में अहम भूमिका निभाने पर एसपी का होगा सम्मान | SP will be honored for playing a key role in capturing Siraj-Imtiaz g | Patrika News

सिराज-इम्तियाज गैंग को नेपाल से दबोचने में अहम भूमिका निभाने पर एसपी का होगा सम्मान

locationहनुमानगढ़Published: May 11, 2019 11:56:15 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

hanumangarh sp rawat honge sammanitt

सिराज-इम्तियाज गैंग को नेपाल से दबोचने में अहम भूमिका निभाने पर एसपी का होगा सम्मान

सिराज-इम्तियाज गैंग को नेपाल से दबोचने में अहम भूमिका निभाने पर एसपी का होगा सम्मान
– महानिदेशक पुलिस प्रशस्ति रोल से किया जाएगा सम्मानित
– राज्य स्तर पर होगा सम्मान समारोह
हनुमानगढ़. बांसवाड़ा की सिराज-इम्तियाज गैंग को नेपाल से दबोचने में अहम भूमिका निभाने पर हनुमानगढ़ एसपी कालूराम रावत का राज्य स्तर पर सम्मान होगा। बांसवाड़ा एसपी रहते हुए कालूराम रावत के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। इससे इलाके में अपराधियों में पुलिस का भय बढ़ा तथा आमजन में पुलिस की साख बढ़ी। अपराध एवं कानून-व्यवस्था, प्रशासन एवं इंटेलीजेंस क्षेत्र में किए गए सराहनीय कार्य के लिए रावत को जयपुर में होने वाले सम्मान समारोह में महानिदेशक पुलिस प्रशस्ति ***** एवं प्रशस्ति रोल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। राज्य में पहली बार पुलिस सेवा के अधिकारियों तथा कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए पहली बार यह पुरस्कार दिया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग ने राज्य भर से पुरस्कार पाने वाले 36 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की सूची शुक्रवार को जारी की। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने जिला पुलिस अधीक्षक को राज्य स्तरीय पुरस्कार मिलने पर दूरभाष पर बधाई दी। एसपी शुक्रवार को कोर्ट संबंधी कार्य के चलते जिले से बाहर थे। जिले के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के वाट्सअप ग्रुप आदि में भी एसपी को खूब बधाई मिली।
इसलिए मिल रहा पुरस्कार
एसपी कालूराम रावत इससे पहले बांसवाड़ा में कार्यरत थे। वहां एसपी रहते हुए बांसवाड़ा शहर में सिराज व इम्तियाज की गैंग की जानकारी देकर विशेष टीम पौखरा ( नेपाल) भेजने और वहां से अपराधियों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई को सही ढंग से अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। आदेश में लिखा है कि हार्डकोर अपराधियों की गिरफ्तारी से बांसवाड़ा एवं आसपास के जिलों में आमजन में राजस्थान पुलिस के प्रति विश्वास सुदृढ़ हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो