गेहूं की सरकारी खरीद शुरू करो नहीं तो रोजाना होगा चक्काजाम टाउन में मेगा हाइवे पर व्यापारियों ने चालीस मिनट तक लगाया जाम

Anurag Thareja | Publish: Apr, 23 2019 09:45:03 PM (IST) | Updated: Apr, 23 2019 09:45:04 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India


गेहूं की सरकारी खरीद शुरू करो नहीं तो रोजाना होगा चक्काजाम
टाउन में मेगा हाइवे पर व्यापारियों ने चालीस मिनट तक लगाया जाम
हनुमानगढ़. गेहूं की चमक न तो किसान ने कम की है और न ही व्यापारी ने..... किसान ने अपनी संतान की तरह छह माह तक कनक की फसलोंं को दिसंबर की ठिठुरन में रात में पानी लगाकर पकाई। पहले कुदरत ने बिन मौसम बारिश कर किसानों का नुकसान कर दिया तो अब सरकारी नुमाइनदें किसानों को सड़कों पर लाने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इससे रोष जताते हुए मंगलवार को व्यापारियों ने टाउन के मेगा हाइवे पर ***** जाम किया। चक्काजाम करने के लिए स्कूल की बसें सड़कों के बीच में खड़ी की गई। व्यापारियों ने टाउन के यातायात थाने के समक्ष जाम लगाकर सरकारी तंत्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। चक्काजाम सुबह ग्यारह बदे लगाया कि जो कि करीब चालीस मिनट तक रहा। इस दौरान व्यापारियों ने एबुंलेंस 108 को भी जाने नहीं दिया। हालांकि 108 एबुलेंस पंजाबी मोहल्ले से होकर जिला अस्पताल गई। इधर, पुलिस ने मेगा हाइवे जाम में स्कूल की बसें, ड्राइवर, व्यापारी आदि की वीडियोग्राफी कर मुकदमा दर्ज करने की औपचारिकता भी की। व्यापारियों की मांग के मद्देनजर एफसीआई के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाम हटाया गया। इस दौरान दोनों तरफ चोपहिया वाहनों की कतारें लग गई और दोपहिया वाहन पास के मोहल्ले की गलियों से होकर निकल गए। गौरतलब है कि गेहूं की चमक खत्म होने से जिले में पांच दिनों से सरकारी खरीद ठप पड़ी है। आवक लगातार बढऩे और खरीद मंडियों से हालात बिगडऩे लगे हैं। सोमवार को जयपुर से आए एफसीआई अधिकारी ने स्थानीय अधिकारियों के साथ जिले की मंडियों में पड़ी गेहूं की जांच भी की। अधिकारियों से फीडबैक मिलने के बाद भी सरकारी तंत्र ने अभी तक निर्णय नहीं किया है। इस मौके पर घनश्याम भादू, रमन सर्राफ, सूरजभान मित्तल, जितेंद्र कंदोई, वेद प्रकाश घोटिया, पवन कंदोई, अमृतलाल गर्ग, राजेश सेतिया, रामलाल, भीमदेग, लवप्रीत सिंह, अमित खेडा, अमित मदान आदि मौजूद रहे।
आज फिर कर सकते हैं चक्काजाम
टाउन फूडग्रेन मर्चेंट्स एसोसिएशन कोषाध्यक्ष जितेंद्र कंदोई ने बताया कि अभी तक सरकारी तंत्र की ओर से गेहूं की खरीद की घोषणा नहीं करने पर बुधवार को सुबह सवा दस बजे कार्यालय में बैठक होगी। इसके बाद टाउन के भारत माता चौक पर चक्काजाम किया जाएगा। कंदोई ने बताया कि चक्काजाम करने में जंक्शन के व्यापारी भी शामिल होंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned