scriptअधिकारियों के आश्वासन के बाद हटाया धरना | Strike out after assurance from officials | Patrika News

अधिकारियों के आश्वासन के बाद हटाया धरना

locationहनुमानगढ़Published: Sep 16, 2019 10:56:02 pm

Submitted by:

Anurag thareja

अधिकारियों के आश्वासन के बाद हटाया धरना रिक्त पद भरने व डेपूटेशन रद्द करने को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना टिब्बी. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्साकर्मियों के लंबे समय से रिक्त पड़े पदों को भरे जाने व प्रतिनियुक्ति पर चल रहे चिकित्सा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने सहित तेरह सूत्री मांगों के समर्थन में सोमवार को ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में धरना दिया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बड़ी तादाद में सोमवार सुबह ग्रामीण यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में एकत्र हु

अधिकारियों के आश्वासन के बाद हटाया धरना

अधिकारियों के आश्वासन के बाद हटाया धरना

अधिकारियों के आश्वासन के बाद हटाया धरना
रिक्त पद भरने व डेपूटेशन रद्द करने को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना
टिब्बी. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्साकर्मियों के लंबे समय से रिक्त पड़े पदों को भरे जाने व प्रतिनियुक्ति पर चल रहे चिकित्सा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति रद्द करने सहित तेरह सूत्री मांगों के समर्थन में सोमवार को ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में धरना दिया। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बड़ी तादाद में सोमवार सुबह ग्रामीण यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में एकत्र हुए तथा तेरह सूत्री मांगों के समर्थन में धरना शुरू कर दिया। ग्रामीण विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित चिकित्सा कर्मियों के रिक्त पद भरने, प्रतिनियुक्ति रद्द करने, मोर्चरी का नवनिर्माण कर डीप फ्रिजर लगाने, चिकित्सालय परिसर की चारदिवारी निर्माण करवाने, ट्रोमा सेंटर व ब्लड बैंक का निर्माण करवाने, सफाई की पुख्ता व्यवस्था करने की मांग की है। धरने में शामिल ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कुलवंत सुथार एवं जगजीत सिंह जग्गी ने कहा कि रिक्त पड़े पदों एवं सुविधाओं के अभाव में लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने मांगों के शीघ्र पूरा नहीं होने की स्थिति में आंदोलन को तेज किए जाने की चेतावनी दी।
ओपीडी तीन सौ, चिकित्सक दो
टिब्बी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर रोजाना तीन सौ की ओपीडी है लेकिन इतने मरीजों की जांच के लिए यहां केवल दो चिकित्सक नियुक्त हैं। इनमें से एक चिकित्सक को मिङ्क्षटग अथवा अवकाश पर जाना होता है तो स्थिति ओर भयावह हो जाती है। एक चिकित्सक इतने मरीजों को निर्धारित समय में चैक नही कर पाता।
दो कर्मचारी प्रतिनियुक्ति पर
कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर स्टाफ की भारी कमी है लेकिन फिर भी यहां के दो कर्मचारी प्रतिनियुक्ति पर है। सरकार ने प्रतिनियुक्ति पर रोक भी लगा रखी है लेकिन फिर भी कर्मचारी मनमर्जी से प्रतिनियुक्ति पर है। धरने के दौरान ग्रामीणों ने इस पर ऐतराज जताया तथा शीघ्र प्रतिनियुक्ति रद्द किए जाने की मांग की।
कई पद है रिक्त
टिब्बी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लंबे समय से विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित करीब आधा दर्जन चिकित्साकर्मियों के पद रिक्त पड़े है। जानकारी के मुताबिक की वरिष्ठ विशषज्ञ एक, कनिष्ठ विशेषज्ञ मेडिसिन एक, कनिष्ठ विशेषज्ञ शल्य एक, नर्स ग्रेड द्वितीय एक, रेडियोग्राफर एक, लैब टैक्निशियन एक के पद रिक्त पड़े है।
समझौता वार्ता के बाद धरना खत्म
ग्रामीणों के धरने की सूचना पर तहसीलदार श्याम सुंदर बैनीवाल व ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी अनिल गोयल मौके पर पहुंचे और ग्रामीण से वार्ता की। अधिकारियों ने ग्रामीणों की सभी मांगों पर विभागीय नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया। ब्लॉक चिकित्साधिकारी ने दो एएनएम को तत्काल सीएचसी में लगाने के निर्देश दिए तथा प्रतिनियुक्ति को रद्द करने के लिए सीएमएचओ को लिखा गया।
धरने में ये हुए शामिल
धरने में कुलवंत सुथार, जगजीत सिंह जग्गी, मंहगा सिंह, हाकम सिंह, मक्खन सिंह, विजय किलानिया, नरसी मेघवाल, जगराज सिंह, संदीप कड़वासरा, गुरमेल सिंह, सुरेंद्र सोनी,मनीष अरोड़ा,दलीप बीरट, राम सिंह, उप सरपंच मदन टांडी, रणवीर सिंह, प्रहलाद सिंह, मुंशा सिंह, ओम बरोड़ ,विजय शर्मा, भरत गौड़, राजा सिंह, चरणजीत च_ा, रवि हंस सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो