किसानों को हक दिलाने के लिए निकाल रहे संघर्ष यात्रा, हनुमानगढ़ पहुंचने पर जगह-जगह स्वागत

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
किसानों को हक दिलाने के लिए निकाल रहे संघर्ष यात्राएं, हनुमानगढ़ पहुंचने पर जगह-जगह स्वागत
हनुमानगढ़. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए किसान विरोधी कानून के खिलाफ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल प्रदेश स्तरीय किसान संघर्ष यात्रा निकाल रही है।

By: Purushottam Jha

Published: 11 Jan 2021, 10:49 AM IST

किसानों को हक दिलाने के लिए निकाल रहे संघर्ष यात्राएं, हनुमानगढ़ पहुंचने पर जगह-जगह स्वागत
हनुमानगढ़. केंद्र सरकार की ओर से लाए गए किसान विरोधी कानून के खिलाफ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल प्रदेश स्तरीय किसान संघर्ष यात्रा निकाल रही है। उक्त यात्रा रविवार को हनुमानगढ़ पहुंची। जिला कांग्रेस सेवादल पूर्व अध्यक्ष मनोज सैनी के नेतृत्व में भारत माता चौक से मोटरसाइकिल रैली निकाल कर सभी बैठक स्थल तक पहुंचे। प्रदेश प्रभारी लाल मिश्र ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से गए कृषि बिल से किसान के साथ साथ आम जन को इस बिल से भारी नुकसान होगा। इससे रोजगार खत्म हो जाएगा। मजदूरों व्यापारियों को भी इस से नुकसान उठाना पड़ेगा। जब से भाजपा सरकार आई है महंगाई बढ़ गई है। संभाग प्रभारी प्रकाश भारतीय ने कहा कि भाजपा अमीरों को लाभ पहुंचाने के लिए यह कानून जबरदस्ती थोपना चाहती है। जो हमें मंजूर नहीं। हम सब को मिल कर इस बिल को वापस करने काम दबाव बनाना चाहिए। सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत ने इस संघर्ष यात्रा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह यात्रा 28 दिसम्बर को जयपुर से रवाना हुई थी। पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र दादरी ने कहा कि यह बिल यदि केंद्र सरकार लागू कर देती है तो किसानों की जमीनें गिरवी हो जाएगी। मजदूर बेरोजगार हो जाएग। पूर्व महासचिव मनीष धारणिया ने भी किसानों के हित की बात करते हुए कहा कि जब किसान ही नहीं रहेगा तो अन्न कहां से पैदा होगा। उन्होंने कहा कि इस बिल का हम विरोध करते हैं। पूर्व प्रधान जयदेव भिडासरा, डीसीसी पूर्व महासचिव कृष्ण नेहरा, सौरभ राठौड़, ओबीसी जिलाध्यक्ष गुरदीप चहल, सरपंच रोहित स्वामी, सेवादल के राजवीर वर्मा ने भी विचार रखे।
यात्रा का किया स्वागत
हनुमानगढ़. प्रदेश कांग्रेस कमेटी सेवादल की ओर से चलाई जा रही किसानों के समर्थन में किसान यात्रा का हनुमानगढ़ पहुंचने पर सेवादल के कार्यकर्ताओं की ओर से अग्रसेन चौक पर स्वागत किया गया। सेवा दल के राष्ट्रीय महासचिव लाल मिश्र, संभाग प्रभारी प्रकाश भारती, सेवादल के प्रदेश मुख्य संगठक हेम सिंह शेखावत आदि के हनुमानगढ़ पहुंचने पर मनोज बड़सीवाल, सोनू सेतिया, शिवराज मान, गगन गिल, मयंक नायक , संदीप सिंह, करण, हर्ष सोनी आदि कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

Congress
Purushottam Jha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned