scriptफांसी लगाकर की आत्महत्या | Suicide by hanging | Patrika News

फांसी लगाकर की आत्महत्या

locationहनुमानगढ़Published: Sep 17, 2019 10:14:02 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
रामपुरा मटोरिया के चक 2 एनडब्ल्यूडी में बने घर में एक जने ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार रजीराम पुत्र पतराम नायक निवासी 2 केडब्ल्यूडी ने मर्ग दर्ज करवाई कि उसका पुत्र रामेश्वर ठेके पर मनीराम मटोरिया के खेत में काश्त करता था।
 

फांसी लगाकर की आत्महत्या

फांसी लगाकर की आत्महत्या


हनुमानगढ़/ रावतसर. ग्राम पंचायत रामपुरा मटोरिया के चक 2 एनडब्ल्यूडी में बने घर में एक जने ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार रजीराम पुत्र पतराम नायक निवासी 2 केडब्ल्यूडी ने मर्ग दर्ज करवाई कि उसका पुत्र रामेश्वर ठेके पर मनीराम मटोरिया के खेत में काश्त करता था। सोमवार को घर पर कोई नहीं था। बड़ा बेटा छिन्दो घर पर पहुंचा तो रामेश्वर का शव कमरे में फंदे पर झूल रहा था। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहंची व रामेश्वर को स्थानीय राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मंगलवार शाम पुलिस की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।
मृतक की पत्नी सहित कई जनों पर हत्या का आरोप
भादरा. कलाना की नहर में 12 अगस्त को मगनसिंह पुत्र धोलूराम जाति धाणक के शव मिलने का मामला हत्या में बदल गया है। मृतक के भाई विनोद कुमार धाणक निवासी काबरेल, तहसील आदमपुर ने अपने भाई मगन सिंह की पत्नी भतेरी देवी व उसके साले मंगतुराम, पूर्ण सिंह व राजकुमार धाणक, बंशीलाल तथा महेन्द्र धाणक के विरुद्ध हत्या कर शव नहर में डालने का आरोप लगाया है। जरिए इस्तगासा भादरा पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया है। प्राथमिकी के अनुसार 7 अगस्त को उसका भाई मगनसिंह अपनी पत्नी भतेरी व बच्चों के पास अपने ससुराल सहारणों की ढाणी, तहसील नोहर आया हुआ था। 7 अगस्त को उसका फोन बंद हो गया। 12 अगस्त को सुबह उसको मगन सिंह के लापता होने की सूचना मिली। वहीं पर दोपहर के समय भादरा पुलिस ने उसे भादरा थाने में बुलाया। सरपंच धर्मसिंह व अन्य ग्रामीणों के साथ पहुंचे तो पता चला कि उसके भाई मगनसिंह का शव ग्राम कलाना की नहर में मिला है। मोर्चरी में भाई की पहचान करने के बाद पुलिस ने कागजों पर अंगूठा लगवाकर उसे शव सौंप दिया। उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद उसे भाई की लडक़ी आरती ने बताया कि उसके पिता को दो लोगों ने लठ से चोट मारी व मेरी मां ने उनका सहयोग किया। उसके बाद मारपीट कर उसके पिता मगन सिंह को वे लोग ले गए। आरोप है कि भतेरी देवी, पूर्ण सिंह, राजकुमार, बंशीलाल व महेन्द्र ने उसके भाई को जान से मार दिया व लाश को नहर में डाल दिया। भादरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो