scriptतंग होकर पिता तो नहर में डूब गए, पीछे संघर्ष को रह गए बच्चे | Suicide due to financial constraints in hanumangarh, Drown in the cana | Patrika News

तंग होकर पिता तो नहर में डूब गए, पीछे संघर्ष को रह गए बच्चे

locationहनुमानगढ़Published: Jul 05, 2019 12:24:52 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. सतीपुरा में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के दौरान दुकान टूटने के कारण कई माह से आर्थिक तंगी झेल रहे प्रौढ़ के नहर में डूबकर आत्महत्या के मामले में जंक्शन पुलिस ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम की कार्रवाई के दौरान मृतक की पुत्री व परिजन विलाप करते हुए कह रहे थे कि आर्थिक रूप से तंग होकर वो तो चले गए। पीछे हमें संघर्ष करने के लिए छोड़ गए, अब हमारा क्या होगा।

Suicide due to financial constraints in hanumangarh

तंग होकर पिता तो नहर में डूब गए, पीछे संघर्ष को रह गए बच्चे

तंग होकर पिता तो नहर में डूब गए, पीछे संघर्ष को रह गए बच्चे
– आरओबी की जद में आई दुकान के टूटने से परेशान होकर प्रौढ़ की आत्महत्या का मामला
– पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंपा
हनुमानगढ़. सतीपुरा में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के दौरान दुकान टूटने के कारण कई माह से आर्थिक तंगी झेल रहे प्रौढ़ के नहर में डूबकर आत्महत्या के मामले में जंक्शन पुलिस ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम की कार्रवाई के दौरान मृतक की पुत्री व परिजन विलाप करते हुए कह रहे थे कि आर्थिक रूप से तंग होकर वो तो चले गए। पीछे हमें संघर्ष करने के लिए छोड़ गए, अब हमारा क्या होगा। मृतक के दो पुत्रियां हैं जो विवाह के लायक है। आर्थिक परेशानी और दो पुत्रियों के विवाह की चिंता के चलते प्रौढ़ मानसिक रूप से परेशान रहता था। इस संबंध में जंक्शन थाने में मर्ग दर्ज कराई गई है।
गौरतलब है कि राजकुमार रस्सेवट (50) पुत्र देशराज अरोड़ा निवासी सतीपुरा गुरुवार दोपहर बिना बताए घर से निकल गया। बाद में शाम को उसके कपड़े तथा चप्पलें अबोहर बाइपास पर पुलिया से आगे सार्दुल ब्रांच नहर के पटड़े पर मिले। आसपास के ग्रामीणों ने नहर में डूबने की आशंका के चलते प्रशासन को सूचना दी। तहसीलदार तथा जंक्शन पुलिस मौके पर पहुंची। इसी बीच राजकुमार के परिजनों को सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे तथा उसके कपड़ों की पहचान की। इसके बाद ग्रामीणों ने मौके पर ही लकड़ी व तार का जाल बनाकर नहर में प्रौढ़ की तलाश शुरू की। गोताखोर भी बुलाए गए। देर शाम राजकुमार का शव नहर से बरामद कर लिया गया। पूर्व पार्षद तथा भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि राजकुमार की सतीपुरा में चाय की दुकान थी। वह दुकान रेलवे ओवरब्रिज निर्माण की जद में आ गई। उसकी कॉर्नर की दुकान टूट गई तथा धंधा बंद हो गया। इससे वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। उसका चाय की दुकान से ही घर चलता था। मृतक के दो पुत्रियां हैं, जिनकी शादी के लिए वह चितिंत रहता था।

भिजवाया जेल
हनुमानगढ़ टाउन पुलिस ने पोस्त तस्करी के मामले में करीब साढ़े चार माह से फरार आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार किया। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया। टाउन थाने के रीडर सुरजीत ङ्क्षसह ने बताया कि विनोद कुमार (21) पुत्र पोलाराम निवासी नौरंगदेसर को पोस्त तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया। वह फरवरी के पांच किलोग्राम पोस्त बरामदगी के प्रकरण में फरार चल रहा था।
गौरतलब है कि टाउन पुलिस ने 24 फरवरी की रात गांव नौरंगदेसर के पास से गश्त के दौरान महेन्द्र जाखड़ (36) पुत्र मनीराम जाट निवासी नौरंगदेसर से पांच किलोग्राम पोस्त बरामद किया था। वह थैले डालकर पोस्त ले जा रहा था। उसने पुलिस को बताया कि वह थोड़ी-थोड़ी मात्रा में पोस्त खरीदकर होटलों-ढाबों पर रुकने वाले ट्रक चालकों को बेच कर कमाई करता है। इस प्रकरण में पोस्त की आपूर्ति को लेकर विनोद कुमार की भूमिका सामने आई। इसके बाद से पुलिस उसे तलाश कर रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो