scriptएटीएम को तोड़े बगैर 14 मिनट में चुराए पैसों की बरामदगी में आ रहा पसीना | Sweat coming in recovery of stolen money in 14 minutes without breakin | Patrika News

एटीएम को तोड़े बगैर 14 मिनट में चुराए पैसों की बरामदगी में आ रहा पसीना

locationहनुमानगढ़Published: Jan 22, 2022 10:19:43 pm

Submitted by:

adrish khan

हनुमानगढ़. टाउन धानमंडी स्थित एटीएम को तोड़े बगैर उससे 4 लाख 20 हजार 500 रुपए निकालने के मामले में गिरफ्तार एटीएम सेवा प्रदाता कंपनी के टेक्नीकल इंजीनियर सहित दोनों आरोपियों को टाउन पुलिस ने न्यायालय में पेश कर 24 जनवरी तक रिमांड मंजूर कराया है। एटीएम से निकाली गई नकदी की बरामदगी को लेकर आरोपियों से पूछताछ में पुलिस जुटी हुई है।

एटीएम को तोड़े बगैर 14 मिनट में चुराए पैसों की बरामदगी में आ रहा पसीना

एटीएम को तोड़े बगैर 14 मिनट में चुराए पैसों की बरामदगी में आ रहा पसीना

एटीएम को तोड़े बगैर 14 मिनट में चुराए पैसों की बरामदगी में आ रहा पसीना
– नकदी निकालने का आरोपी इंजीनियर व उसका साथी रिमांड पर
– एटीएम से 4 लाख 20 हजार 500 रुपए निकालने का मामला
– बरामदगी को लेकर पूछताछ
हनुमानगढ़. टाउन धानमंडी स्थित एटीएम को तोड़े बगैर उससे 4 लाख 20 हजार 500 रुपए निकालने के मामले में गिरफ्तार एटीएम सेवा प्रदाता कंपनी के टेक्नीकल इंजीनियर सहित दोनों आरोपियों को टाउन पुलिस ने न्यायालय में पेश कर 24 जनवरी तक रिमांड मंजूर कराया है। एटीएम से निकाली गई नकदी की बरामदगी को लेकर आरोपियों से पूछताछ में पुलिस जुटी हुई है। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को मास्टर माइंड व एटीएम सेवा प्रदाता कंपनी के टेक्नीकल इंजीनियर राजेश कुमार (36) पुत्र रामस्वरूप रामदासिया निवासी वार्ड 38, सूरतगढ़ व अनिल सोनी (37) पुत्र मोहनलाल सोनी निवासी वार्ड 43, सूरतगढ़ जिला श्रीगंगानगर को गिरफ्तार किया था। साथ ही वारदात में प्रयुक्त कार बरामद की थी। गौरतलब है कि 10 जनवरी को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा धानमंडी हनुमानगढ़ टाउन के प्रबंधक मनीष कुमार ने रिपोर्ट दी थी कि उनके बैंक की धानमंडी शाखा के आगे सेंट्रल बैंक का एटीएम लगा हुआ है। 10 जनवरी को अल सुबह 5.50 बजे ई-सर्विलांस मॉनिटरिंग टीम के जरिए मोबाइल फोन पर सूचना प्राप्त हुई कि बैंक के एटीएम से छेड़छाड़ की गई है। जांच करने पर पाया गया कि 4 लाख 20 हजार 500 रुपए की राशि जो बैंक एटीएम में रखी हुई थी वह चोरी हो गई है। किसी अज्ञात नकाबपोश ने एटीएम में घुसकर यह चोरी की है। पुलिस ने रिपोर्ट पर अज्ञात जने के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच एएसआई कुष्ण कुमार सारस्वत को सौंपी। शुक्रवार को पुलिस ने इस वारदात का खुलासा करते हुए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एटीएम सेवा प्रदाता कंपनी डाइबोल्ड निक्सडोर्फ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के टेक्नीकल इंजीनियर राजेश कुमार व उसके साथी अनिल सोनी को गिरफ्तार कर लिया।
इंजीनियर ने की रैकी
थाना प्रभारी दिनेश सारण ने बताया कि आरोपी राजेश कुमार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एटीएम सेवा प्रदाता कंपनी डाइबोल्ड निक्सडोर्फ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का टेक्नीकल इंजीनियर है। उसी ने वारदात का ताना-बाना बुना। वारदात से पहले राजेश कुमार ने कुछ दिन पूर्व एटीएम की रैकी की। अनिल सोनी को साथ लेकर घने कोहरे की रात लूट के लिए चुनी। वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी दिनेश सारण, एएसआई कृष्ण कुमार सारस्वत, हैड कांस्टेबल नरेश कुमार, मनीष कुमार बिश्नोई, पुरुषोत्तम व कांस्टेबल रोशन कुमार शामिल रहे।
14 मिनट में चुराए थे चार लाख से ज्यादा
एटीएम से तोडफ़ोड़ किए बगैर ही 14 मिनट के भीतर चार लाख बीस हजार रुपए से अधिक की चोरी की इस वारदात के बाद से ही पुलिस की शक की सुई बैंक व उससे जुड़ी सेवा प्रदाता कंपनी के कार्मिकों पर घूम रही थी। पुलिस की रडार पर बैंक के अपने ही थे। इसके आधार पर ही जांच-पड़ताल आगे बढ़ी तो कड़ी से कड़ी जुड़ती चली गई। पुलिस का मानना था कि यदि कोई जरायमपेशा अपराधी होता तो एटीएम को नुकसान पहुंचा कर नकदी निकालने की कोशिश करता। केवल 14 मिनट में एटीएम को क्षतिग्रस्त किए बगैर नकदी निकालने का काम कोई तकनीक का जानकार ही कर सकता है या करवा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो