scriptTense peace in Nohar, many people from both sides arrested, internet | नोहर में तनावपूर्ण शांति, दोनों पक्ष के कई जने गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा बंद | Patrika News

नोहर में तनावपूर्ण शांति, दोनों पक्ष के कई जने गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा बंद

हनुमानगढ़. नोहर के साहवा मार्ग स्थित आदर्श कॉलोनी में बाबा रामदेव मंदिर के पास बुधवार रात दो पक्षों में मारपीट की घटना साम्प्रदायिक तनाव का रूप ले लिया है। पुलिस व प्रशासन के तत्परता से मारपीट के आरोप में दोनों पक्ष के कई जनों को गिरफ्तार करने तथा भारी पुलिस जाब्ता तैनात करने के चलते इलाके में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है।

हनुमानगढ़

Updated: May 12, 2022 02:51:51 pm

नोहर में तनावपूर्ण शांति, दोनों पक्ष के कई जने गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा बंद
- दो पक्षों में मारपीट के बाद तनाव की स्थिति
- पुलिस व प्रशासन ने आपसी मारपीट को साम्प्रदायिक रंग देने की कही बात
- विहिप व बजरंग दल ने निकाला रोष मार्च
हनुमानगढ़. नोहर के साहवा मार्ग स्थित आदर्श कॉलोनी में बाबा रामदेव मंदिर के पास बुधवार रात दो पक्षों में मारपीट की घटना साम्प्रदायिक तनाव का रूप ले लिया है। पुलिस व प्रशासन के तत्परता से मारपीट के आरोप में दोनों पक्ष के कई जनों को गिरफ्तार करने तथा भारी पुलिस जाब्ता तैनात करने के चलते इलाके में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। मारपीट में घायल बजरंग दल तहसील अध्यक्ष सतवीर सहारण का बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी हालत ठीक बताई गई है। गुरुवार को बजरंग दल व विहिप कार्यकर्ताओं ने बाजार से जुलूस निकालते हुए पुलिस थाने के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।
हालात की गंभीरता के दृष्टिगत कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संभागीय आयुक्त नीरज के पवन, बीकानेर आईजी ओमप्रकाश, जिला कलक्टर नथमल डिडेल एवं एसपी अजय कुमार नोहर पुलिस थाने में कैम्प किए हुए हैं। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन की ओर से कस्बे के अलग-अलग हिस्सों में मौका मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती की गई है।
साम्प्रदायिक रूप देने का प्रयास
नोहर पुलिस थाने में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को संयुक्त प्रेस वार्ता कर स्थिति स्पष्ट की। प्रेस वार्ता में संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने कहा कि दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई है, जिसे साप्रदायिक तनाव का रूप देने का प्रयास किया गया। इस पर पुलिस व प्रशासन ने सक्रियता दिखाते हुए दोनों पक्षों के उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। एहतियात के तौर पर नोहर, भादरा व रावतसर में इंटरनेट सेवाओं को बंद कराया गया है। आईजी ओमप्रकाश ने बताया कि घटना में दोनों पक्षों के तीन दर्जन से अधिक लोगों को शांति भंग सहित विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया जा चुका है। कस्बे में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ से एसटीएफ, आरएसी एवं स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की एक-एक कंपनी यहां तैनात की गई है। वज्र वाहन व अतिरिक्ति जाब्ते को अलर्ट पर रखा गया है।
मुनादी टेम्पो में मिला दो लीटर पेट्रोल
जिला कलक्टर नथमल डिडेल व एसपी अजय कुमार ने बताया कि घटना के बाद बुधवार देर रात को यहां मेगा हाइवे पर जाम लगा रहे करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं गुरुवार सुबह बाजार बंद करने की मुनादी करते हुए आधा दर्जन युवकों को गिरफ्तार किया गया। है। एसपी ने बताया कि जिस ऑटो में बाजार बंद करने की मुनादी की जा रही थी, उसमें दो लीटर पेट्रोल भी बरामद हुआ। बुधवार रात को मेगा हाइवे जाम करते युवकों की गाड़ी में बड़ी संख्या में लाठियां रखी होने का वीडियो भी पुलिस अधिकारियों ने दिखाया।
परस्पर मामले दर्ज, साम्प्रदायिक तनाव नहीं
इस पूरे प्रकरण को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि दो पक्षों के आपसी विवाद को साम्प्रदायिक तनाव का रंग दिया जा रहा है। हमले में घायल विहिप के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण का बीकानेर में उपचार चल रहा है। तबीयत में सुधार है। पुलिस ने दोनों पक्षों के परिवाद पर मामले दर्ज किए हैं। वार्ड 27 निवासी दलीप सोनी पुत्र सुरेश सोनी ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि बाबा रामदेव मंदिर के पास बदमाश युवक बैठे रहते हैं जो श्रद्धालुओं पर फब्तियां कसते हैं। बुधवार को जब उनको हटाने के लिए विहिप अध्यक्ष सतवीर सहारण मौके पर पहुंचे तो मुगलेआजम, आमीन व चार-पांच अन्य ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादसं की धारा 307, 323, 341 आदि में मामला दर्ज किया है। वहीं वार्ड 12 निवासी आमीन खान पुत्र अब्दुल जब्बार ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि उसके लड़का सोहेल मंदिर के पास से गुजर रहा था। सतवीर सहारण ने उसे जबरन मंदिर में ले जाकर मारपीट की। पुलिस ने भादसं की धारा 232, 341, 365 आदि में मामला दर्ज किया।
की जा रही वार्ता
घटना को लेकर गुरुवार को यहां कल्याण द्वार परिसर में विहिप व बजरंग दल की संयुक्त बैठक हुई। इसमें मेगा हाइवे जाम कर रहे कार्यकर्ताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने तथा जानलेवा हमले के मामले में आरोपियों की गिरफ्तार की मांग की गई। इससे पहले बाजार बंद करवाते हुए व्यापारिक संगठनों से बंद की अपील की गई। कस्बे के अधिकतर बाजार बंद रहे। दोपहर को विहिप कार्यकर्ताओं ने बाजार से जुलूस निकालते हुए पुलिस थाने पर प्रदर्शन किया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस प्रशासन से वार्ता की जा रही थी।
नोहर में तनावपूर्ण शांति, दोनों पक्ष के कई जने गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा बंद
नोहर में तनावपूर्ण शांति, दोनों पक्ष के कई जने गिरफ्तार, इंटरनेट सेवा बंद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में बैंगलोर ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.