scriptइंतकाल दर्ज के एवज में मांगे सवा लाख, पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज | The case against Patwari, demands for the demand of records | Patrika News
हनुमानगढ़

इंतकाल दर्ज के एवज में मांगे सवा लाख, पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Mar 14, 2019 / 06:18 pm

adrish khan

hanumangarh acb karwai

इंतकाल दर्ज के एवज में मांगे सवा लाख, पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज

इंतकाल दर्ज के एवज में मांगे सवा लाख, पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज
– भादरा तहसील के गांव ढाका का मामला
– शिकायत का सत्यापन, नहीं हो सकी थी ट्रैप की कार्रवाई
हनुमानगढ़. इंतकाल दर्ज करने के एवज में सवा लाख रुपए की घूस मांगने पर पटवारी के खिलाफ एसीबी हनुमानगढ़ ने भ्रष्टाचार व पद के दुरुपयोग के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले में परिवादी की शिकायत का सत्यापन एसीबी ने पिछले वर्ष ही करवा लिया था। मगर ट्रैप की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। पटवारी के खिलाफ अब मंगलवार को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2018 की धारा सात के तहत मामला दर्ज किया गया।
प्रकरण के अनुसार रामनारायण पुत्र शिशपाल निवासी गांव ढाका, तहसील भादरा ने 24 सितम्बर 2018 को एसीबी हनुमानगढ़ गणेशनाथ सिद्ध को लिखित शिकायत दी थी। इसमें बताया कि परिवादी ने गांव ढाका में 16 बिस्वा भूमि कृषि शिक्षण संस्थान के लिए रूपांतरित कराई थी। इसको राजस्व रिकॉर्ड में इंतकाल दर्ज कराने के लिए परिवादी ने संबंधित दस्तावेज हल्का पटवारी मुकेश कुमार को दिए। उसने कहा कि कागजों में खसरा नम्बर गलत है, यदि इंतकाल दर्ज करवाना है तो अपने स्तर पर यह कार्य करवा कर जमाबंदी की नकल दे दूंगा। आरोप है कि इस कार्य के एवज में राजस्व पटवारी मुकेश कुमार पटवार हल्का ढाका ने परिवादी रामनारायण से एक लाख पच्चीस हजार रुपए की घूस मांगी। रुपए नहीं देने पर इंतकाल दर्ज करने से इनकार कर दिया। शिकायत मिलने के बाद एसीबी के एएसपी गणेशनाथ सिद्ध ने 25 सितम्बर 2018 को परिवादी को पटवारी के पास भेजकर गोपनीय सत्यापन करवाया। इसमें शिकायत सही पाई गई। इसके बाद एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की। मगर टै्रप की कार्रवाई नहीं हो सकी। पटवारी के खिलाफ राजकीय दायित्वों के निर्वहन में भ्रष्ट आचरण एवं पद का दुरुपयोग करते हुए परिवादी से रिश्वत की मांग करने पर मामला दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो