scriptचोहिलांवाली बैंक गबन मामले की शिकायत अब केंद्रीय वित्त मंत्री तक पहुंचाई | The complaint of Chohilanwali Bank embezzlement case has now been sent | Patrika News

चोहिलांवाली बैंक गबन मामले की शिकायत अब केंद्रीय वित्त मंत्री तक पहुंचाई

locationहनुमानगढ़Published: Jul 01, 2022 07:54:30 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. चोहिलांवाली बैंक गबन मामले की शिकायत अब केंद्रीय वित्त मंत्री तक पहुंचाई गई है। भारतीय जनता पार्टी जिला हनुमानगढ़ के जिलाध्यक्ष बलवीर विश्नोई ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर गांव चोहिलांवाली के पीएनबी बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किसानों के साथ करोड़ों रुपए की राशि गबन करने वालों पर सख्त कार्रवाई और किसानों को बैंक द्वारा तुरंत उनकी राशि वापस दिलाने की मांग की है।
 

चोहिलांवाली बैंक गबन मामले की शिकायत अब केंद्रीय वित्त मंत्री तक पहुंचाई

चोहिलांवाली बैंक गबन मामले की शिकायत अब केंद्रीय वित्त मंत्री तक पहुंचाई

चोहिलांवाली बैंक गबन मामले की शिकायत अब केंद्रीय वित्त मंत्री तक पहुंचाई
-किसानों की राशि गबन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने व किसानों को बैंक द्वारा वापिस राशि लौटाने की मांग
हनुमानगढ़. चोहिलांवाली बैंक गबन मामले की शिकायत अब केंद्रीय वित्त मंत्री तक पहुंचाई गई है। भारतीय जनता पार्टी जिला हनुमानगढ़ के जिलाध्यक्ष बलवीर विश्नोई ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर गांव चोहिलांवाली के पीएनबी बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किसानों के साथ करोड़ों रुपए की राशि गबन करने वालों पर सख्त कार्रवाई और किसानों को बैंक द्वारा तुरंत उनकी राशि वापस दिलाने की मांग की है। पत्र में जिलाध्यक्ष बलवीर बिश्नोई ने लिखा कि हनुमानगढ़ जिले के चोहिलांवाली गांव में पीएनबी बैंक की शाखा है और इस शाखा के अंतर्गत ज्यादातर किसान व गरीब मजदूरों के बैंक खाते हैं। अधिकतर किसान और मजदूर अनपढ़ या कम पढ़े लिखे हैं। इसी बात का फायदा उठाकर बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किसानों व मजदूरों के साथ करोड़ों रुपए की ठगी कर ली गई। किसानों से कुछ हजार रुपयों की राशि समय-समय पर विड्रोल फॉर्म भरकर निकलवाई गई थी परंतु किसानों के बैंक खाते से कर्मचारियों ने गबन करते हुए असल राशि से कहीं अधिक लाखों रुपए निकालने की एंट्री कर दी। अभी तक 150 किसानों के केसीसी खाते से फर्जी तरीके से लगभग 100000000 रुपए का गबन का मामला सामने आया है। बैंक अधिकारियों के कर्मचारियों द्वारा लगभग तीन महीने से किसानों द्वारा बैंक खाता लेनदेन के मोबाइल पर आने वाले मेसेज बंद कर दिए और किसानों की पास बुक भी प्रिंट नहीं की गई। पत्र के माध्यम से जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई ने अनुरोध किया कि इस प्रकरण की जांच अति शीघ्र कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। किसानों को 15 दिवस के अंदर उनकी राशि वापस लौटाने की व्यवस्था हो। जिससे किसानों को न्याय मिले ग्रामीण क्षेत्र में बैंकों का आमजन में विश्वास बना रहे। जिला मीडिया प्रभारी दीपक खाती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी।
धैर्य रखने का आग्रह
हनुमानगढ़. पंजाब नेशनल बैंक के उप महाप्रबंधक प्रदीप कुमार यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ग्राहकों से सहयोग की अपील की है। इसमें बताया है कि बैंक अपने ग्राहकों के हितों का पूरा ध्यान रखेगा। चोहिलांवाली शाखा में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करने के लिए काउंटर लगा दिया गया है। पुराने सभी स्टॉफ को हटाकर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि वह शांति व धैर्य बनाए रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो