scriptखाकी वर्दी पहनकर जिसने लूटी थी कार, वह चोरीशुदा नौ बाइक सहित गिरफ्तार | The man wearing a khaki uniform was robbed, arrested along with the st | Patrika News

खाकी वर्दी पहनकर जिसने लूटी थी कार, वह चोरीशुदा नौ बाइक सहित गिरफ्तार

locationहनुमानगढ़Published: Jan 19, 2021 09:08:24 pm

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. खाकी वर्दी पहनकर जिस अज्ञात जने ने टाउन थाना क्षेत्र में कार लूट की वारदात को अंजाम दिया था, उसकी पहचान हो गई है। जंक्शन पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया तो कार चोरी की वारदात का भी खुलासा हुआ।

खाकी वर्दी पहनकर जिसने लूटी थी कार, वह चोरीशुदा नौ बाइक सहित गिरफ्तार

खाकी वर्दी पहनकर जिसने लूटी थी कार, वह चोरीशुदा नौ बाइक सहित गिरफ्तार

खाकी वर्दी पहनकर जिसने लूटी थी कार, वह चोरीशुदा नौ बाइक सहित गिरफ्तार
– जंक्शन पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार कर चोरीशुदा नौ बाइक की जब्त
– लूट व चोरी की कई वारदातें खुलने की संभावना
हनुमानगढ़. खाकी वर्दी पहनकर जिस अज्ञात जने ने टाउन थाना क्षेत्र में कार लूट की वारदात को अंजाम दिया था, उसकी पहचान हो गई है। जंक्शन पुलिस ने बाइक चोरी के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया तो कार चोरी की वारदात का भी खुलासा हुआ। चोरीशुदा बाइक सहित जंक्शन पुलिस के हत्थे चढ़े राकेश सोनी उर्फ विमल (30) निवासी पक्का ***** ने पूछताछ में स्वीकारा है कि उसने ही 30 दिसम्बर को खाकी वर्दी पहनकर चाकू की नोक पर कार लूटी थी। आरोपी राकेश सोनी व उसके साथी हरजिन्द्र सिंह उर्फ मंगू (27) पुत्र गुरदर्शन सिंह निवासी पक्का ***** की निशानदेही पर जंक्शन पुलिस ने चोरी की आठ मोटर साइकिलें जब्त की हैं। दोनों आरोपी रिमांड पर हैं।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने मंगलवार को एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि तीन जनवरी को मनोज कुमार निवासी दुर्गा कॉलोनी, जंक्शन ने जंक्शन थाने में बाइक चोरी का मामला दर्ज कराया था। उसकी बाइक दो जनवरी की रात करीब सवा ग्यारह बजे मान प्लाजा के पास से अज्ञात व्यक्ति चुराकर ले गया था। शहर में बढ़ते बाइक चोरी के मामलों का शीघ्रता खुलासा करने के लिए विशेष टीम गठित की गई। एएसपी जस्साराम बोस व डीएसपी प्रशांत कौशिक के निर्देशन में थाना प्रभारी नरेश गेरा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मुखबिरों को सक्रिय किया एवं गश्त बढ़ाई गई। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जांची गई। एसपी ने बताया कि पुलिस को सफलता मिली तथा बाइक चोरी के आरोप में 17 जनवरी को राकेश सोनी तथा हरजिन्द्र सिंह को चोरीशुदा एक बाइक सहित गिरफ्तार किया गया। दोनों का न्यायालय से तीन दिन का रिमांड मंजूर करवा कर सघन पूछताछ की तो चोरी की कई अन्य वारदातें भी कुबूल की। आरोपियों की निशानदेही पर घर पर छिपाकर रखी गई आठ मोटर साइकिलें और बरामद की गई। दोनों आरोपियों का पुलिस रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। जब्त की गई नौ बाइक में से चार जंक्शन क्षेत्र से, एक टाउन तथा चार बाइक श्रीगंगानगर क्षेत्र से चुराना स्वीकार किया है।
वर्दी प्रकरण की गहन पड़ताल
एसपी प्रीति जैन ने बताया कि गहन पूछताछ में आरोपी राकेश सोनी ने 30 दिसम्बर को टाउन थाना क्षेत्र से चाकू की नोक पर चालक से कार व अन्य सामान लूटने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। खाकी वर्दी का इस्तेमाल कर अपराधिक गतिविधि को अंजाम देना बहुत गंभीर प्रकरण है। इसके संबंध में अलग से पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने वर्दी कहां से जुटाई आदि की पड़ताल की जाएगी। उल्लेखनीय है कि 29 दिसम्बर को घनश्याम सोनी निवासी गांव नेठराना अपनी एर्टिगा गाड़ी लेकर गांव लौट रहा था। श्रीगंगानगर बाइपास पर होमगार्ड की वर्दी पहने एक जने ने गाड़ी रुकवा कर रावतसर तक लिफ्ट मांगी। खुद को पक्का सारणा निवासी होमगार्ड जवान बताया। जब वे रात करीब डेढ़ बजे लखूवाली पुलिस चौकी से आगे रावतसर की तरफ पहुंचे तो वर्दीधारी शख्स ने चालक की गर्दन पर चाकू लगाकर गाड़ी रुकवा ली। गाड़ी लूटकर रावतसर की तरफ भाग गया। बाद में पुलिस को उसी रात पल्लू की तरफ हाइवे पर लावारिस हालत में सड़क पर गाड़ी खड़ी मिल गई। गाड़ी में 98 हजार रुपए भरा पर्स व दस्तावेज गायब थे। टाउन पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
दोनों आरोपी नशे के आदी
जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा ने बताया कि दोनों आरोपी नशे के आदी हैं। नशे में ही वारदात को अंजाम देते हैं। इसलिए कौनसी बाइक कहां से चुराई इसकी पुख्ता जानकारी उनसे बहुत मुश्किल से मिल पाती है। वारदात का खुलासा करने वाली टीम में एएसआई रामपाल, हैड कांस्टेबल मनीष कुमार, सुरेश, बजरंग, कांस्टेबल विनोद, महंगा सिंह व संजीव कुमार शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो