scriptस्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाना ही मकसद | The objective is to make women of self-help groups financially strong. | Patrika News

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाना ही मकसद

locationहनुमानगढ़Published: Sep 10, 2021 09:42:33 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. जिले की ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (राजीविका) तथा बैंकर्स द्वारा स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए बैकों से लोन प्रदान करने के विषय पर जिला परिषद सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया।
 

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाना ही मकसद

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाना ही मकसद

स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाना ही मकसद
लोन स्वीकृत करने पर बैंकर्स को किया सम्मानित

हनुमानगढ़. जिले की ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (राजीविका) तथा बैंकर्स द्वारा स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए बैकों से लोन प्रदान करने के विषय पर जिला परिषद सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया। अध्यक्षता कलक्टर नथमल डिडेल ने की। अग्रणी बैंक प्रबंधक राजकुमार, डीडीएम नाबार्ड दयानंद काकोडिया, डीडी सामाजिक न्याय विभाग विक्रम सिंह, डीपीएम राजीविका साजिया तबस्सुम, समस्त ब्लॉक परियोजना प्रबंधक व जिले के सभी बैंक के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। खाता खोलने तथा बंैक लोन स्वीकृत करने में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बैंकर्स का सम्मान किया गया।
एक नवंबर से शुरू होगा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम
हनुमानगढ़. जि़ला निर्वाचन अधिकारी नथमल डिडेल एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम रतन सौंकरिया ने वोटर हेल्पलाइन एप्प डाउनलोड करते हुए आमजन से भी अपील की है कि वे भी अपने मोबाइल फोन में भारत निर्वाचन आयोग का यह वोटर हेल्पलाइन एप्प डाउनलोड करें। ताकि निर्वाचन आयोग की सेवाएं उन तक पहुंचने में सुविधा हो। उन्होंने सभी ईआरओ, एईआरओ, बीएलओ और सुपरवाइजर व निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारियों और कमर्चारियों को भी उक्त एप्प डाउनलोड करने के निर्देश दिए हैं। एक नवंबर से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम शुरू हो रहा है। इसके अंतर्गत जो युवा 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष का हो रहा है। उसका नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो