हड़ताल के नाम पर तोडफ़ोड़ की तो करेंगे आंदोलन

Anurag Thareja | Updated: 02 Aug 2019, 09:46:31 PM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

निष्पक्ष जांच की मांग
हड़ताल के नाम पर तोडफ़ोड़ की तो करेंगे आंदोलन
व्यापारियों ने डीएसपी को सौंपा ज्ञापन


निष्पक्ष जांच की मांग
हड़ताल के नाम पर तोडफ़ोड़ की तो करेंगे आंदोलन
व्यापारियों ने डीएसपी को सौंपा ज्ञापन

हनुमानगढ़. संयुक्त व्यापार संघ के बैनर तले व्यापारियों ने शुक्रवार को व्यापारियों पर मुकदमे की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर डीएसपी को ज्ञापन सौंपा। संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष प्रशांत भारतीय ने बताया कि गुरुवार को भीमसेना के करीब 25 व्यक्तियों की ओर से हड़ताल के नाम पर व्यापारियों की दुकानों के शीशे तोड़ गए और उल्टा भीमसेना के सदस्यों की ओर से व्यापारियों पर झूठे मुकदमे दर्ज करवाए गए। ज्ञापन के माध्यम से व्यापारियों पर दर्ज हुए मुकदमे की निष्पक्ष जांच करने व भीमसेन के सदस्यों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। व्यापारियों ने चेतावनी दी कि बिना सूचित हड़ताल कर तोड़ फोड़ करने का प्रयास फिर से किया गया तो टाउन व जंक्शन के एक व्यापारी एक जुट होकर हड़ताल करेंगे। इस मौके पर कपड़ा एसोसिएशन अध्यक्ष सुभाष नारंग, किरयाना मर्चेन्टस एसोसिएशन अध्यक्ष अशोक व्यास, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन अध्यक्ष राजपाल नागपाल, जनरल मर्चेन्टस एसोसिएशन अध्यक्ष विजय बलाहाडिया, रेडिमेड यूनियन से मुकेश कुमार, स्वर्णकार समाज से बबलू सोनी आदि मौजूद
********************************


मजदूरों के हक के लिए कड़ा हो कानून
प्लस फोटो...
हनुमानगढ़. केन्द्रीय श्रम संगठन के आह्वान पर सीटू के कार्यकर्ताओं ने जिला कलक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन किया। इससे पूर्व कार्यकर्ता लाल चौक स्थित शहीद भगत सिंह यादगार केन्द्र में एकत्रित हुए। इसके पश्चात रैली बनाकर हजारों की संख्या में जिला कलक्ट्रेट के लिए रवाना हुए। इस दौरान पुलिस जाब्ते ने गेट पर ही मजदूरों को रोक लिया। मजदूर गेट के सामने ही धरना लगाकर बैठ गए। राज्य सहसचिव रामेश्वर वर्मा ने कहा कि 23 जुलाई को 13 श्रम कानूनों को निरस्त करके एक वेतन संहिता अधिनियम 2019, दूसरा कार्यस्थल सुरक्षा स्वास्थ्य सेवा शर्ते अधिनियम 2019 को प्रस्तुत किए, यह कार्पोरेट पंूजिपतियों के पक्ष में और मजदूर विरोधी है, देश का मजदूर आन्दोलन के मूड में है। प्रदर्शन के दौरान माकपा नेताओं ने कहा कि इस निर्णय को कानून का रूप न दे और इसे तुरंत प्रभाव से वापिस लिया जाए, जो मजदूरों के लिए कानून बने हुए हैं उसमें संशोधन ना करें और उन कानूनों को सख्ती से साथ लागू किया जाए ताकि मजदूरों को उनका हक मिल सके। इस मौके पर सीटू उपाध्यक्ष आत्मा सिंह, जिला सचिव बलदेव सिंह, जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह, सीटू राज्य कमेटी सदस्य शेर सिंह शाक्य, बहादुर सिंह चौहान, उदयपाल सारस्वत, जसविन्द्र, रामचन्द्र, जगजीत सिंह जग्गी, किसान सभा के जिला सचिव विनोद स्वामी आदि मौजूद रहे।


आशा सहयोगिनी ने थाली बजाकर जताया रोष
प्लस फोटो...
हनुमानगढ़. आशा सहयोगिनी के कार्य बहिष्कार के 18वें दिन जिला कलक्ट्रेट व महिला बालविकास अधिकार कार्यालय के समक्ष थाली बजाकर रोष जताया। आशा सहयोगिनी ने आरोप लगाया कि गत 17 दिन से प्रदर्शन किया जा रहा है। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं होने पर थाली बजाकर सरकार को जगाने का प्रयास किया है। आरोप लगाया कि सरकार ने 200 रुपए बढ़ाकर आशा सहयोगिन का अपमान किया है। इस मौके पर शीला, परमेश्वरी, प्रमिला, सुनीता, सुलोचना, राजबाला, मथरा, ममता, किशना, सुमन, कांता, सचित्रा, दुर्गा, अमनदीप, अनुपम, कौशल्या, चन्द्रकला, मंजू, सुन्दर देवी, सुशीला, संतोष पल्लू, श्रमिक नेता रामेश्वर वर्मा, रघुवीर वर्मा, बलदेव, आत्मा सिंह, शेर सिंह आदि मौजूद रहे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned