scriptऔषधीय पौधों का बताया महत्व, उपयोग करने पर काया रहेगी निरोगी | The told importance of medicinal plants, the body will remain healthy | Patrika News

औषधीय पौधों का बताया महत्व, उपयोग करने पर काया रहेगी निरोगी

locationहनुमानगढ़Published: Jul 19, 2021 08:32:25 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. वन विभाग की ओर से संचालित घर-घर औषधि योजना को लेकर जिला व ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्तर पर सोमवार को वन विभाग कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें डीएफओ करण सिंह ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।
 

औषधीय पौधों का बताया महत्व, उपयोग करने पर काया रहेगी निरोगी

औषधीय पौधों का बताया महत्व, उपयोग करने पर काया रहेगी निरोगी

औषधीय पौधों का बताया महत्व, उपयोग करने पर काया रहेगी निरोगी

हनुमानगढ़. वन विभाग की ओर से संचालित घर-घर औषधि योजना को लेकर जिला व ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिला स्तर पर सोमवार को वन विभाग कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें डीएफओ करण सिंह ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। जिला आयुर्वेद अधिकारी तीर्थराम शर्मा ने औषधिए पौधों का महत्व बताया। उन्होंने बताया कि गिलोय, तुलसी सहित अन्य पौधे ऐसे हैं, जिनसे कई तरह की बीमारियां दूर हो जाती है। इन पौधों का महत्व समझकर यदि हम अपने आसपास लगाएंगे तो निश्चित ही हमारी काया निरोगी रह सकेगी। एडीएफओ राजीव गुप्ता ने कहा कि विभाग की ओर से औषधिए पौधों का वितरण किया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए अब ब्लॉक स्तरीय कार्यशाला हनुमानगढ़ ब्लॉक में 20 जुलाई को रेंज कार्यालय हनुमानगढ़ टाउन में करवाई जाएगी। इसी तरह पीलीबंगा में 20 जुलाई को रेंज कार्यालय पीलीबंगा, रावतसर में 20 जुलाई को रेंज कार्यालय रावतसर, टिब्बी ब्लॉक में 22 जुलाई को मसीतावाली हैड, संगरिया ब्लॉक में 23 जुलाई को पौधशाला संगरिया, नोहर व भादरा ब्लॉक में 23 जुलाई को संबंधित पौधशाला में कार्यशाला आयोजित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो