scriptगच्चा देने के लिए गाड़ी में बिठा रखा था महिला मित्र को, हनुमानगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े पोस्त तस्करी के आरोपी | The woman friend was kept in the car to give a chat, Hanumangarh polic | Patrika News
हनुमानगढ़

गच्चा देने के लिए गाड़ी में बिठा रखा था महिला मित्र को, हनुमानगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े पोस्त तस्करी के आरोपी

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Mar 02, 2019 / 09:59 pm

adrish khan

hanumangarh town police ki karwai

गच्चा देने के लिए गाड़ी में बिठा रखा था महिला मित्र को, हनुमानगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े पोस्त तस्करी के आरोपी

गच्चा देने के लिए गाड़ी में बिठा रखा था महिला मित्र को, हनुमानगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़े पोस्त तस्करी के आरोपी
– हरियाणा से पोस्त की सप्लाई देने आए हनुमानगढ़, महिला सहित दो जने गिरफ्तार
– 24 किलो 300 ग्राम पोस्त तथा जीप जब्त
– आरोपियों के पास से कापा भी बरामद
हनुमानगढ़. पुलिस ने शुक्रवार रात जीप सवार दो जनों से 24 किलो 300 ग्राम पोस्त जब्त किया। आरोपियों के कब्जे से धारदार कापा भी बरामद किया गया। वे हरियाणा से पोस्त की सप्लाई देने हनुमानगढ़ आए थे। आईजी बीकानेर रेंज डॉ. बीएल मीना की सूचना के आधार पर बीकानेर से आई स्पेशल टीम ने शेरगढ़ चौकी के पास जीप (बोलेरो) में महिला मित्र के साथ सवार पोस्त तस्कर को गिरफ्तार किया। इस संबंध में टाउन थाने में दोनों के खिलाफ एनडीपीएस व आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।
पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि हरियाणा क्षेत्र का सप्लायर गाड़ी में सवार होकर पोस्त की सप्लाई देने के लिए हनुमानगढ़ क्षेत्र में आ रहा है। इस सूचना पर आईजी ने उप निरीक्षक रामविलास बिश्नोई के नेतृत्व में दल गठित कर हनुमानगढ़ भेजा। देर रात करीब साढ़े दस बजे आईजी की ओर से गठित पुलिस दल ने टाउन थाने के उप निरीक्षक लालचंद के साथ शेरगढ़ चौकी के बाहर तिराहे पर नाकाबंदी शुरू की। रात करीब पौने 11 बजे ऐलनाबाद की तरफ से जीप एचआर 57 ए 3053 आती दिखी। उसमें पुरुष व महिला दो जने सवार थे। पुलिस ने गाड़ी को रुकवा तलाशी ली तो थैले से 24 किलो 300 ग्राम पोस्त बरामद हुआ। एक कापा भी गाड़ी में रखा हुआ था। पुलिस ने पोस्त व कापे को मय गाड़ी जब्त कर लिया। कार सवार की पहचान अमरीक सिंह (47) पुत्र हरदयाल सिंह नाई सिख व सतपाल कौर (44) पत्नी मुखत्यार सिंह मजहबी सिख निवासी वार्ड नम्बर सात मौजू खेड़ा थाना ऐलनाबाद, सिरसा, हरियाणा के रूप में हुई। कार्रवाई करने वाले पुलिस दल में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के प्रभारी राजाराम स्वामी, शेरगढ़ चौकी प्रभारी छोटूराम, टाउन थाने के सहायक उप निरीक्षक सत्यपाल, हैड कांस्टेबल राजकुमार सिहाग, कांस्टेबल रामकुमार, मनोज कुमार व चेतन कुमार शामिल रहे।
सुरक्षा के लिए कापा
पुलिस के अनुसार आरोपी अमरीक सिंह पोस्त सप्लायर है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि वह पिछले लम्बे समय से पोस्त सप्लाई के धंधे से जुड़ा हुआ है। जब वह जीप में पोस्त की सप्लाई देने जाता था तो अपने साथ कापा रखता था। उसे डर था कि पोस्त मंगवाने वाला कहीं उसे लूट न ले। इसलिए वह अपनी सुरक्षा के लिए गाड़ी में कापा रखता था। शुक्रवार रात वह हनुमानगढ़ क्षेत्र में पोस्त की सप्लाई देने आया था कि पुलिस के हत्थे चढ़ गया।
गच्चा देने को मित्र
हनुमानगढ़ क्षेत्र में पोस्त की सप्लाई देने आया अमरीक सिंह पुलिस की नजरों से बचने के लिए अपनी महिला मित्र को गाड़ी में साथ लेकर आया था। हालांकि जब पुलिस ने गाड़ी रुकवाकर उसमें सवार महिला से पूछताछ की तो उसने खुद को अमरीक सिंह की पत्नी बताया। अपना नाम परमजीत कौर बताया। शक होने पर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना नाम सतपाल कौर होने की जानकारी दी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ 8/15, 25 एनडीपीएस एक्ट व 4/25 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की जांच थाना प्रभारी अरुण चौधरी कर रहे हैं। पुलिस आरोपितों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। इसके लिए हरियाणा पुलिस से सम्पर्क किया गया है।
हनुमानगढ़ में कहां सप्लाई
पुलिस आरोपियों से पोस्त की सप्लाई को लेकर जानकारी जुटा रही है। उनसे सूचना के आधार पर जिले में पोस्त की सप्लाई लेने वालों की धरपकड़ का प्रयास किया जाएगा।
भेजा जेल, लिया रिमांड
थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि दोनों आरोपितों को शनिवार को कोर्ट में पेश किया। आरोपी महिला को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भिजवा दिया गया। जबकि आरोपी अमरीक सिंह का पांच मार्च तक रिमांड मंजूर कराया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो