scriptसूने घरों में चोरी थमी नहीं, कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले हुए बुलंद | Theft at Shops and houses in sangaria,hanumangarh | Patrika News

सूने घरों में चोरी थमी नहीं, कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले हुए बुलंद

locationहनुमानगढ़Published: Mar 07, 2019 10:11:14 pm

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

Theft

सूने घरों में चोरी थमी नहीं, कार्रवाई नहीं होने से चोरों के हौसले हुए बुलंद

-चोरों ने पांच दुकानों पर बोला धावा, तीन में की चोरी तो दो में रहे विफल

संगरिया. शहर के सूने घरों में चोरी की वारदातें नहीं रुकने से चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि अब हृदय स्थल गांधी चौक स्थित तह बाजार व पुरानी धान मंडी की तीन दुकानों में बीती रात हजारों की नगदी पार कर ली जबकि दो दुकानों में विफल रहे। बुधवार सुबह दुकानदार अपनी दुकानों पर पहुंचे तो ताले टूटे मिले। धीरे-धीरे जब बाजार में चोरी की बात फैली तो दुकानदार इक्कठे होने शुरु हो गए। दुकानदारों ने हालत देख पुलिस को सूचित किया। लोगों में काफी आक्रोश दिखा।
पुरानी धानमंडी की गोयल बर्तन स्टोर से ताला तोड़कर करीब 20 हजार की नगदी, हंसराज काहनचद लोहे की दुकान से करीब पांच हजार की नगदी तथा तहबाजार की गुरु कृपा डिस्पोजल एंड जनरल स्टोर से दो हजार नगदी चोरी हो गई। अज्ञात चोर गिरोह ने शटर किसी सब्बलनुमा नुकीली चीज से उठाकर हाथ साफ किया। लेकिन लोहा दुकान में पड़े लेपटॉप पर शायद उनकी नजर नहीं गई या उन्हें नकदी चाहिए थी। दो दुकानों बालाजी मेडिकल व संदीप मेडिकल स्टोर पर शटर को उठाने का प्रयास विफल रहा। सूचना पाकर एएसआइ राम कुमार पहुंचे।
-थाना प्रभारी से मिले दुकानदार, कार्रवाई की मांग

दोपहर 12.30 बजे थाना प्रभारी विष्णु बिश्रोई से दुकानदार मिले व प्रभावी कार्रवाई करने को कहा। प्रकाशचंद, विक्रम, पवन, गगन, संदीप, गगन, व अन्य दुकानदारों ने बताया कि तहबाजार शहर का सर्वाधिक व्यस्ततम मार्ग है। इसी मार्ग पर एटीएम लगा हुआ है तथा पुलिस की गश्त भी रहती है। रेलवे स्टेशन से रात के वक्त सवारियां इसी मार्ग से आती- जाती हैं। बावजूद इसके चोरों की हिमाकत देखिए कि उन्होंने तसल्ली से वारदात की है। इससे लोगों में भय व्याप्त है।
-सीसीटीवी कैमरें में हुए कैद

प्राय: चार बजे तक होमगार्ड व पुलिस का पहरा तह बाजार में रहता है। सीसीटीवी कैमरों को खंगालने से पता चलता है कि यह चोरियां पांच बजे से लेकर साढे पांच बजे तक हुई है। सीसीटीवी कैमरों में एक जना हाथ में टार्च लिए घूमता दिखाई दे रहा है। चोरी का शक इस पर भी जताया जा रहा है। एएसआइ दरिया सिंह, देवीलाल व हवलदार शैतानाराम कैमरों को खंगाल कर सुराग जुटाने में लगे हुए हैं।
-दिसंबर 2015 व 2016 में भी तहबाजार दुकानों पर हुई थी चोरी

तहबाजारी में 13 दिसंबर 2016 को भी तीन दुकानों में चोरी की वारदात हुई थी। चोर तीन दुकानों की छत पर चौके व पत्थर उखाड़कर हजारों रुपए, रेडिमेड कपड़े व जूते आदि चुराकर चंपत हो गए वहीं एटीएम सहित दो दुकानों पर पाड़ लगाकर चोरी का प्रयास किया। आनंद ब्यूटी स्टोर पर तीस हजार के रेडीमेड हार, दस रुपए के नोट की पंद्रह व पचास की गड्डी, हस्ताक्षरित खाली चैक गायब थे।
पड़ौसी दुकान व्हाट्सअप गारमेंट एंड फुटवियर पर बीस हजार नकदी, करीब एक लाख के रेडीमेड कपड़े जॉकेट, पेंट-शर्ट, जूते, जींस गायब थे। नारंग जनरल स्टोर पर चार हजार नकदी व सामान गायब मिला। गुप्ता जनरल स्टोर पर चौबारे की खिड़की तोड़ी पर लोहे की जाली से बचत हो गई। रोबिन टैक्सटाइल्स के चौबारे पर लोहे के दरवाजे तथा किराना दुकान कांसल दी हट्टी की छत पर ईंटे उखाडऩे सहित स्टेट बैंक एटीएम के पिछले हिस्से पर छत का पत्थर व चौके तोड़ दिए, पर चोर विफल रहे। दिसंबर २०१५ में मैक्स सौंदर्य के यहां हजारों की चोरी हुई थी। इन चोरियों का आज तक कोई सुराग नहीं लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो