script1.44 क्विंटल पोस्त सहित तीन गिरफ्तार | Three arrested including 1.44 quintals of poppy | Patrika News

1.44 क्विंटल पोस्त सहित तीन गिरफ्तार

locationहनुमानगढ़Published: Jul 20, 2018 07:23:03 am

Submitted by:

pawan uppal

-पुलिस ने कैंटर में सवार पंजाब निवासी तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया।

arrested

1.44 क्विंटल पोस्त सहित तीन गिरफ्तार

हनुमानगढ़.

सतीपुरा से अफीम व लाखों की नकदी बरामद करने के दो दिन बाद ही जंक्शन पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार अल सुबह संगरिया रोड स्थित गांव चंदड़ा के पास से कैंटर में भरकर ले जाया जा रहा एक क्विंटल 44 किलोग्राम डोडा पोस्त पकड़ा लिया। पुलिस ने कैंटर में सवार पंजाब निवासी तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस आरोपियाों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश करेगी। इनसे डोडा पोस्त की तस्करी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार गुरुवार रात जंक्शन थाने के हैड कांस्टेबल सरजीत सिंह के पास मुखबिर के जरिए सूचना पहुंची कि पंजाब नंबर के एक कैंटर में भारी मात्रा में डोडा पोस्त ले जाया जा रहा है। इस पर थाने के उप निरीक्षक चन्द्रभान के नेतृत्व में रात करीब तीन बजे संगरिया मार्ग स्थित गांव चंदड़ा व मानकसर के बीच नाकाबंदी की गई। करीब चार बजे हनुमानगढ़ की तरफ से आ रहे कैंटर को रुकवााकर जांच की तो उसमें रद्दी भरी हुई थी। रद्दी के नीचे आठ कट्टे रखे मिले।
इन्हें खोलकर देखा तो डोडा पोस्त भरा हुआ था। पुलिस ने कट्टों में भरा एक क्विंटल 44 किलोग्राम पोस्त कब्जे में लेकर कैंटर मालिक जसविन्द्र उर्फ साहबा (33) पुत्र अमरीक सिंह जटसिख निवासी कन्नीया खास धर्मकोट मोगा के अलावा चालक भूपेन्द्र सिंह उर्फ पिंदू (23) पुत्र मंगतसिंह रायसिख निवासी शेरपुर तैवा धर्मकोट मोगा व प्रधान सिंह उर्फ नवदीप (25) पुत्र गुरचरण सिंह जटसिख निवासी सुबा काहनचंद फिरोजपुर को गिरफ्तार कर कैंटर जब्त कर लिया।

घर की सीढिय़ों से गिरकर बुजुर्ग की मौत

उपचार के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम
श्रीगंगानगर.

सत्यम नगर में अपने घर की सीढिय़ां से गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। उसका शव राजकीय जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है। जवाहरनगर थाने के एएसआई हरपाल ज्याणी ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सत्यम नगर में बुजुर्ग भारत भूषण शर्मा (60) पुत्र खैरातीलाल घर की सीढिय़ों से उतर रहा था। अचानक संतुलन बिगडऩे पर वह नीचे आ गिरा। उसके सिर पर गहरी चोट लगी, उसे तत्काल राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसने गुरुवार रात नौ बजे दम तोड़ दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि उसके परिजनों ने पुलिस कार्रवाई कराने से इनकार कर दिया। ऐसे में पुलिस ने परिजनों के बयान लेकर लौट आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो