पेट दर्द का बहाना बनाकर गार्ड को उलझाया, हनुमानगढ़ सुधार गृह से तीन बाल अपचारी फरार

हनुमानगढ़. जंक्शन में रिजर्व पुलिस लाइन के पीछे स्थित बाल सुधार एवं सम्प्रेषण गृह से रविवार रात एक बार फिर नाबालिग अपचार फरार हो गए। इनमें से दो अपचारी मादक पदार्थों की तस्करी में तथा एक अपचारी को दुष्कर्म के मामले में निुरुद्ध किया हुआ था।

By: adrish khan

Published: 05 Apr 2021, 10:54 AM IST

पेट दर्द का बहाना बनाकर गार्ड को उलझाया, सुधार गृह से तीन बाल अपचारी फरार
- हनुमानगढ़ बाल सुधार एवं सम्प्रेषण गृह में बालकों के फरार होने की एक साल में तीसरी घटना
- तीन में से दो अपचारी एनडीपीएस में तथा एक को किया गया था दुष्कर्म के मामले में निरुद्ध
हनुमानगढ़. जंक्शन में रिजर्व पुलिस लाइन के पीछे स्थित बाल सुधार एवं सम्प्रेषण गृह से रविवार रात एक बार फिर नाबालिग अपचार फरार हो गए। इनमें से दो अपचारी मादक पदार्थों की तस्करी में तथा एक अपचारी को दुष्कर्म के मामले में निुरुद्ध किया हुआ था। सम्प्रेषण गृह प्रशासन को घटना के तत्काल बाद ही पता लग गया था। उनकी तलाश में कर्मचारी भी भेजे गए। सूचना पर जंक्शन पुलिस मौके पर पहुंची तथा मुआयना किया। मगर वे अब तक हाथ नहीं आए हैं।
जानकारी के अनुसार रविवार रात बाल अपचारियों ने फरार होने का प्लान बनाया। एक बाल अपचारी ने पेट दर्द का बहाना बनाया। वह पेट दर्द की शिकायत लेकर ड्यूटी पर तैनात गार्ड के पास पहुंचा तथा दवा मांगी। गार्ड उसको जैसे ही दवा देने मुख्य गेट से भीतर कमरे में गया। तीन बाल अपचारी रात करीब ढाई बजे गैलरी से होते हुए गेट पर आए। वहां गार्ड नहीं था। इसका फायदा उठाते हुए तीनों अपचारी सम्प्रेषण गृह के मुख्य गेट को फांदकर भाग गए। गेट की ऊंचाई कम होने से उनको भागने में आसानी रही। हालांकि कुछ ही देर बाद गार्ड को इसका पता लग गया। उसने अन्य कर्मचारियों तथा सम्प्रेषण गृह अधीक्षक महावीर थालौड़ को सूचना दी। इसके बाद उनकी तलाश शुरू की गई। मगर उनका कहीं पता नहीं चल सका। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी गई।


दूसरी बार फरार
खास बात यह कि फरार हुए तीन अपचारियों में से एक जना दूसरी बार फरार हुआ है। वह गत वर्ष 22 नवम्बर को भी सुधार गृह से भाग गया था। बाद में पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। उसे एनडीपीएस प्रकरण में निरुद्ध किया गया है। गत वर्ष भी दो अलग घटनाओं में कुल नौ अपचार भाग गए थे। हालांकि बाद में उन सबको पुलिस एवं परिजनों की मदद से पकड़ लिया गया था। इनमें से एक घटना में तो बाल अपचारी बाथरूम की खिड़की काटकर भागे थे।

adrish khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned