script

घर ही बन गया चिता, हनुमानगढ़ जिले में जलने व दम घुटने से दो बच्चों सहित मां की मौत

locationहनुमानगढ़Published: Dec 04, 2020 11:28:46 am

Submitted by:

adrish khan

हनुमानगढ़ जिले के गांव जाखड़ांवाली के चक छह बीएचएम धोरेवाला में एक परिवार के लिए घर ही चिता बन गया।

घर ही बन गया चिता, हनुमानगढ़ जिले में जलने व दम घुटने से दो बच्चों सहित मां की मौत

घर ही बन गया चिता, हनुमानगढ़ जिले में जलने व दम घुटने से दो बच्चों सहित मां की मौत

हनुमानगढ़. जिले के गांव जाखड़ांवाली के चक छह बीएचएम धोरेवाला में एक परिवार के लिए घर ही चिता बन गया। रात को बड़े आराम से घर में सोने वाले परिवार को पता ही नहीं था कि आज रात घर ही उनके लिए मरघट साबित होगा। शॉर्ट सर्किट से मकान में आग लगने से दो बच्चों सहित मां की जलने व दम घुटने से मौत हो गई।

गुरुवार रात करीब साढ़े बारह बजे आग लगने की घटना हुई। आग से हजारों रुपए का घरेलू सामान भी जलकर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार छह बीएचएम धोरेवाला निवासी सीताराम नायक गुरुवार रात किसी के खेत में पानी लगाने गया हुआ था।

पीछे घर में उसके माता-पिता तथा पत्नी व दो बच्चे थे। सीताराम की पत्नी उर्मिला (30) व पुत्री रेखा (5) व पुत्र आयुष (3) भोजन कर कमरे में सो गए। जबकि उसके पिता कृष्णलाल नायक व माता दूसरे कमरे में सो रहे थे। रात को करीब साढ़े बारह बजे कमरे से धुंआ व लपटे उठती देख पड़ोसियों को पता चला।

इसके बाद मोहल्ले में जाग पड़ गई। कमरे का गेट तोड़कर खोला तो भीतर उर्मिला, उसकी पुत्री रेखा व पुत्र आयुष अचेत अवस्था में थे। उनको तत्काल निजी वाहन से जिला चिकित्सालय हनुमानगढ़ ले जाया गया। वहां उर्मिला व आयुष को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि रेखा को बीकानेर रेफर कर दिया गया।

मगर रास्ते में लूणकरणसर के पास रेखा ने भी दम तोड़ दिया। सीताराम के तीन पुत्रियां व एक पुत्र था। उसकी दो पुत्रियां ज्योति व हिमांशी अपने ननिहाल में रहती हैं। घटना की सूचना मिलने पर जाखड़ांवाली चौकी पुलिस मौके पर पहुंची।

ट्रेंडिंग वीडियो