तीन हजार किसानों को कनेक्शन के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pawan uppal

Published: 24 Jul 2018, 09:04 AM IST

हनुमानगढ़.

जिले के तीन हजार से अधिक किसानों को वर्ष 2018-19 में कृषि बिजली कनेक्शन मिल जाएंगे। राज्य सरकार की ओर से 31 जनवरी 2012 तक की सामान्य व 31 जनवरी 2018 तक की स्पेशल/बूंद-बूंद श्रेणी की पत्रावली जमा कराने वाले आवेदकों को कृषि कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए डिस्काम की ओर से किसानों को डिमांड नोटिस जारी किए जाएंगे।


सरकार ने स्पेशल श्रेणी व सामान्य श्रेणी के 31 जनवरी 2012 तक आवेदन करने वाले किसानों को कृषि कनेक्शन जारी करने का शेड्यूल जारी करके प्रथम चरण में कनेक्शन जारी करने का आदेश जारी किए हैं। डिस्काम कार्यालय में प्रथम चरण में जारी होने वाले सामान्य व स्पेशल श्रेणी की तीन हजार पत्रावलियां जमा हैं। मांग पत्र की राशि निर्धारित समय में जमा करानी होगी। मांग-पत्र की राशि जमा कराने के बाद निगम की ओर से किसानों को कृषि कनेक्शन दिए जाएंगे। ये कनेक्शन 31 सितंबर तक जारी करने का लक्ष्य रखा गया है।
इंतजार खत्म : किसानों की मांग पर सरकार ने जनवरी 2012 तक आवेदनों पर लंबित कनेक्शन देने के लिए मांग पत्र जारी करने का निर्णय वर्षों से किसानों का इंतजार खत्म करेगा। सरकार के इस निर्णय से किसानों को राहत मिलेगी।


अन्य श्रेणी को करना होगा इंतजार
निगम अधिकारियों के मुताबिक इन दोनों श्रेणियों को छोडकऱ अन्य श्रेणियों के किसानों को कृषि कनेक्शन के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। कारण कि अभी तक इस संबंध में राज्य सरकार ने कोई गाइड लाइन जारी नहीं की। आदेश आने के बाद ही इन पर विचार विमर्श किया जाएगा।

निलम्बित करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

 

स्पेशल श्रेणी व सामान्य श्रेणी के किसानों को कृषि कनेक्शन देने का आदेश मिला है। डिस्कॉम ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं संबंधित एईएन जेईएन को भी आदेशित कर दिया गया है।
एमएस चारण, अधीक्षण अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम।

 

Read More News...

मटीलीराठान के विद्यालय पर तालाबंदी - https://goo.gl/4Rzgvy

सुखाडिय़ा मार्ग पर पैचवर्क के बजाय मलबे से बढ़ाई आफत - https://goo.gl/Gj3FUv

 

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned