scriptहनुमानगढ़ में कल 45 से अधिक उम्र के नागरिकों को लगेगी प्रथम व द्वितीय डोज | Tomorrow citizens above 45 years of age will get first and second dose | Patrika News
हनुमानगढ़

हनुमानगढ़ में कल 45 से अधिक उम्र के नागरिकों को लगेगी प्रथम व द्वितीय डोज

हनुमानगढ़. जिले को शुक्रवार को बीकानेर से कोविशील्ड व कोवैक्सीन की डोज प्राप्त हुई। इससे शनिवार को वैक्सीनेशन किया जाएगा।

हनुमानगढ़Jun 04, 2021 / 09:54 pm

adrish khan

हनुमानगढ़ में कल 45 से अधिक उम्र के नागरिकों को लगेगी प्रथम व द्वितीय डोज
– निदेशालय से मिली कोविशील्ड की 17700 व कोवैक्सीन की 900 डोज
हनुमानगढ़. जिले को शुक्रवार को बीकानेर से कोविशील्ड व कोवैक्सीन की डोज प्राप्त हुई। इससे शनिवार को वैक्सीनेशन किया जाएगा। आरसीएचओ डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि जिले को कोविशील्ड की 17700 एवं कोवैक्सीन की 700 डोज मिली है। इनसे शनिवार को 170 टीकाकरण केन्द्रों पर कोविशील्ड व कोवैक्सीन की प्रथम व द्वितीय डोज लगाई जाएगी। 45 से अधिक उम्र के नागरिक तथा 18 से 44 आयु के फंटलाइन एवं हेल्थकेयर वर्कर्स टीकाकरण करवा सकते हैं। कोविशील्ड वैक्सीन की प्रथम डोज लगवाने के 84 दिन बाद कोविशील्ड की दूसरी डोज लगवानी चाहिए। इसी तरह कोवैक्सीन की प्रथम डोज लगवाने के 28 दिन बाद कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवानी चाहिए। जिले में शुक्रवार को भी 45 से अधिक उम्र के नागरिक आदि वैक्सीनेशन किया गया। कुल 5989 लोगों को टीके लगाए गए। जिले में पिछले कुछ दिनों से 18 से अधिक आयु के आमजन का टीकाकरण बंद है। क्योंकि वैक्सीन की सप्लाई नहीं हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो