scriptसड़कों पर आए जाएंगे करोड़ों में खेलने वाले व्यापारी ! – दो जून की रोटी को तरसेंगे मजदूर, पढि़ए रिपोर्ट | Traders will come to the streets | Patrika News

सड़कों पर आए जाएंगे करोड़ों में खेलने वाले व्यापारी ! – दो जून की रोटी को तरसेंगे मजदूर, पढि़ए रिपोर्ट

locationहनुमानगढ़Published: Apr 16, 2019 10:19:54 pm

Submitted by:

Anurag thareja

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

सड़कों पर आए जाएंगे करोड़ों में खेलने वाले व्यापारी ! - दो जून की रोटी को तरसेंगे मजदूर, पढि़ए रिपोर्ट

सड़कों पर आए जाएंगे करोड़ों में खेलने वाले व्यापारी ! – दो जून की रोटी को तरसेंगे मजदूर, पढि़ए रिपोर्ट

सड़कों पर आए जाएंगे करोड़ों में खेलने वाले व्यापारी !
– दो जून की रोटी को तरसेंगे मजदूर, पढि़ए रिपोर्ट
ईंट भट्टे बंद होने की कगार पर
ईंट भट्टे यूनियन ने सौंपा ज्ञापन
लाल मिट्टी की ईंट बनाने पर प्रतिबंध लगाने का विरोध
पीलीबंगा. पर्यावरण मंत्रालय के लाल मिट्टी की ईंट बनाने पर प्रतिबंध लगाने के विरोध में सोमवार को ईंट भ_ा यूनियन की ओर से उपखंड अधिकारी अवि गर्ग को ज्ञापन सौंप श्रमिकों व भ_ा संचालकों को बेरोजगार होने से बचाने की गुहार लगाई। ज्ञापन के अनुसार ईंट भ_ों पर लाल मिट्टी से ईंट का निर्माण कर श्रमिक अपने परिवार का लालन पालन पोषण करते हैं। जबकि पर्यावरण मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर लाल मिट्टी की ईंटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसका असर सैकड़ों परिवारों पर पड़ेगा। ज्ञापन में अधिसूचना वापस लेने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में यूनियन के प्रधान कृष्ण गोयल वीरा, उप प्रधान जगदीश सहारण, नरेश रोहतकिया, सुरेश जिंदल, सुभाष जैन, डींगवाला सरपंच इकबालशाह बोदला, दिनेश कुमार, राहुल सहारण आदि शामिल रहे।(नसं.)
रोक का विरोध
भादरा. स्थानीय रेलवे रोड पर सोमवार को ईन्ट भ_ा यूनियन की बैठक अध्यक्ष मदनलाल सैनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें लाल मिट्टी से ईन्ट के निर्माण पर रोक लगाने के केन्द्र सरकार के आदेश का विरोध करते हुए इसे लघु एवं कुटीर उद्योग तथा मजदूर व किसान विरोधी बताया गया। वक्ताओं ने कहा कि यदि फ्लाई ऐश से ईन्टें बनाई गई तो वे कमजोर व अधिक मूल्य वाली होगी। जहां फ्लाई ऐश पूर्णतया प्राप्त नहीं होगा वहां मांग कैसे पूरी की जाएगी। भारत जैसे कृषि प्रधान देश में लाखों मजदूर काम से वंचित हो जाएंगे। यूनियन ने प्रतिबन्ध को तुरन्त प्रभाव से निरस्त करने की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो