scriptदो लाख रुपए की हेरोइन जब्त | Two lakhs of heroin seized | Patrika News

दो लाख रुपए की हेरोइन जब्त

locationहनुमानगढ़Published: Jul 21, 2018 07:52:53 am

Submitted by:

pawan uppal

-हिसार से खरीदकर लाया था हेरोइन

crime

दो लाख रुपए की हेरोइन जब्त

हनुमानगढ़.

अफीम व पोस्त की बरामदगी के बाद जंक्शन पुलिस ने शुक्रवार को एनडीपीएस की एक और कार्रवाई करते हुए एक युवक को हेरोइन (चिट्टा) के साथ गिरफ्तार किया है। चार दिनों में जंक्शन पुलिस की एनडीपीएस एक्ट की यह तीसरी कार्रवाई है। आरोपित मोटर साइकिल पर सवार होकर जा रहा था कि पुलिस की नजरों में आ गया।

आरोपित टिब्बी थाना क्षेत्र का निवासी है तथा उससे बरामद चिट्टे की मात्रा 106 ग्राम है। इसकी कीमत करीब दो लाख रुपए आंकी जा रही है। पुलिस के अनुसार शुक्रवार से शुरू हुए ट्रक ऑपरेटरों के चक्काजाम के मद्देनजर जंक्शन थाना प्रभारी राजेश सिहाग, उप निरीक्षक चंद्रभान धुंआ व हैड कांस्टेबल सरजीत सिंह पुलिस दल के साथ ग्रेफ चौराहे पर गश्त कर रहे थे। दोपहर करीब पौने एक बजे गश्त करते हुए जब वे नवां फाटक की तरफ पहुंचे तो बिना नंबरी मोटर साइकिल पर सवार होकर आ रहा एक युवक पुलिस जीप को देख घबरा गया।
वह बाइक को रेलवे लाइनों के साथ-साथ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की तरफ भगा ले गया।
शक होने पर पुलिस ने पीछा कर उसे कॉलोनी में जाकर पकड़ लिया। तलाशी ली तो उसके पास से एक थैली में 106 ग्राम चिट्टा (हेरोइन) बरामद हुआ। पुलिस ने मौके से बलविन्द्र सिंह (26) पुत्र कुलदीप सिंह रायसिख निवासी तलवाड़ा झील पीएस टिब्बी को गिरफ्तार कर बाइक जब्त कर ली। बलविन्द्र सिंह को थाने लाकर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह हिसार से 600 रुपए में चिट्टा खरीदकर लाया था तथा बेचने के लिए गांव लेकर जा रहा था। वह 1200 से 1500 की कीमत पर ग्राहकों को चिट्टा बेच देता था।
इससे पहले भी वह कई बार चिट्टा लेकर आया था। जंक्शन थाने में थाना प्रभारी राजेश सिहाग की रिपोर्ट पर बलविन्द्र सिंह के खिलाफ 8/21 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। जांच टाउन थाना प्रभारी रामप्रताप बिश्नोई कर रहे हैं। पुलिस आरोपित को शनिवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगेगी। वह चिट्टा किससे लेकर आया और किसको देने जा रहा था। इस संबंध में आरोपित से जानकारी जुटाई जाएगी।
चार दिनों में तीसरी कार्रवाई
कार्रवाई कर नशीले पदार्थां की खरीद-फरोख्त से जुड़े कारोबारियों को दबोच भारी मात्रा में अफीम, पोस्त व चिट्टा बरामद किया है। 17 जुलाई को जंक्शन पुलिस ने नजदीकी गांव सतीपुरा में दबिश देकर मणीसिंह उर्फ मणिया व उसकी पत्नी अमरजीत कौर को गिरफ्तार कर मकान से दो किलो दो सौ ग्राम अफीम व सवा तीन लाख रुपए सहित तीन गाडिय़ां जब्त की थी। इसके बाद शुक्रवार की अल सुबह गांव चंदड़ा व मानकसर के बीच से एक कैंटर में रद्दी के नीचे छिपाकर ले जाया जा रहा एक क्विंटल 44 किलोग्राम डोडा पोस्त जब्त कर कैंटर मालिक सहित तीन जनों को गिरफ्तार किया था। चौथे दिन शुक्रवार को तलवाड़ा झील निवासी युवक को हेरोइन सहित काबू करने में पुलिस को कामयाबी मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो