जिला अस्पताल में दो और संदिग्ध रोगी आए सामने, तीन की रिपोर्ट आई नेगेटिव

जिला अस्पताल में दो और संदिग्ध रोगी आए सामने, तीन की रिपोर्ट आई नेगेटिव
हनुमानगढ़. जिला अस्पताल में शुक्रवार को दो और कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी सामने आए हैं। इनकी जांच के लिए सैंपल रात को बीकानेर पीबीएम अस्पताल भेजा गया। जानकारी के अनुसार इनमें से एक शख्स साउजी अरब व एक जयपुर से आया है।

By: Anurag thareja

Published: 27 Mar 2020, 09:10 PM IST

जिला अस्पताल में दो और संदिग्ध रोगी आए सामने, तीन की रिपोर्ट आई नेगेटिव
हनुमानगढ़. जिला अस्पताल में शुक्रवार को दो और कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगी सामने आए हैं। इनकी जांच के लिए सैंपल रात को बीकानेर पीबीएम अस्पताल भेजा गया। जानकारी के अनुसार इनमें से एक शख्स साउजी अरब व एक जयपुर से आया है। इधर गुरुवार को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती तीनों रोगियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिला अस्पताल में अब तक 16 संदिग्ध रोगियों को भर्ती किया जा चुका है। जिनमें 14 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

जिले में अब तक 144344 घरों में रह रहे 5 लाख 26 हजार 234 लोगों का सर्वे कर लिया गया है। जिनमें से 21 हजार 446 सामान्य खांसी जुकाम के रोगी पाए गए हैं जिनका उपचार कर दिया गया है। जिले में अब तक ट्रेवल हिस्ट्री और बाहर से आए लोगों को ट्रेस आउट करते हुए कुल 497 लोगों होम आइसोलेशन में रखा गया है। केवल शुक्रवार को 294 लोगों को होम क्वारेंटाइन में रहने के लिए पाबंद किया गया है। इसी तरह जिले में 2309 बैड के क्वारटांइन सेंटर बनाए गए हैं। किसान भवन में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में 4 को भर्ती किया गया है।


तहसीलदार ने अनुमति देने में देरी की तो कलक्टर ने जताई नाराजगी
हनुमानगढ़. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर जिला स्तर पर गठित की गई कोर कमेटी की बैठक में जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि महामारी की इस घड़ी में सभी संबंधित अधिकारीगण संवेदनशील होकर कार्य करेंं। जिला कलक्टर ने कहा कि बुधवार को हनुमानगढ़ तहसीलदार ने मृत्यु के एक मामले में पास जारी करवाने सुबह 12 बजे आए एक व्यक्ति को रात 9 बजे तक बिठाए रखा और फिर उसे अगले दिन आने को कहा। ये स्थिति किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला कलक्टर ने एडीएम और एसडीएम समेत सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वाहन अनुमति पास को लेकर या तो एप्लीकेशन रिजक्ट करें या अनुमति दें। किसी भी एप्लीकेशन को लटका कर नहीं रखें और संवेदनशील होकर कार्य करें।

Anurag thareja
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned