script

ऊपर-नीचे पांच सौ के पुराने नोट लगी कागज की छह गड्डियां बरामद

locationहनुमानगढ़Published: Jul 19, 2018 09:24:51 am

Submitted by:

pawan uppal

https://www.patrika.news/rajasthan-news/
 

arrested

ऊपर-नीचे पांच सौ के पुराने नोट लगी कागज की छह गड्डियां बरामद

-दो किलो दो सौ ग्राम अफीम, सवा तीन लाख रुपए व तीन गाडिय़ां बरामदगी का मामला

हनुमानगढ़.

दो किलो दो सौ ग्राम अफीम, सवा तीन लाख रुपए व तीन गाडिय़ां बरामदगी के प्रकरण में जंक्शन पुलिस ने बुधवार को आरोपित दंपती को न्यायालय में पेश किया। मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने मणीसिंह उर्फ मणिया (48) पुत्र गुरदेवसिंह जटसिख निवासी सतीपुरा का पूछताछ के लिए दो दिन का रिमांड मंजूर करवाया है जबकि उसकी पत्नी अमरजीत कौर को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भिजवा दिया।

उधर पुलिस को आरोपित मणीसिंह के मकान से ऊपर-नीचे पांच-पांच सौ के पुराने नोट लगी कागज की छह गड्डियां भी बरामद हुई हैं। इनके संबंध में जो जानकारी पुलिस के हाथ लगी है कि उसके अनुसार अफीम उपलब्ध करवाने वाला अगर नकली अफीम उपलब्ध करवाता था तो मणीसिंह भी उसे कागज लगी गड्डियां थमा देता था।

ऊपर-नीचे नोट लगे होने के कारण बीच में कागज होने का जरा भी पता अफीम उपलब्ध करवाने को नहीं चल पाता था। हालांकि पुलिस का कहना है कि चूंकि कागज की सभी गड्डियों के ऊपर नोटबंदी के बाद बंद हो चुके पांच सौ रुपए के पुराने नोट रखे गए हैं। ऐसे में यह नोटबंदी से पूर्व में तैयार की गई गड्डियां हो सकती हैं। इस संबंध में भी पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। साथ ही इतनी भारी मात्रा में अफीम रखने के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। मणीसिंह की मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल भी पुलिस निकलवा रही है। यही नहीं पुलिस ने आरोपित के मकान से अफीम बेचने के लिए रखी खाली थैलियां भी जब्त की हैं।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपित पंजाब में भी अफीम की तस्करी करता था। मणीसिंह जंक्शन थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ जंक्शन थाने में करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या का प्रयास, मारपीट, आबकारी एक्ट, जुआ-सट्टा आदि शामिल हैं। बुधवार को पुलिस ने गांव सतीपुरा स्थित मणीसिंह के घर पहुंच नक्शा मौका की कार्रवाई की। नक्शा मौका की कार्रवाई के दौरान पुलिस उप अधीक्षक वीरेंद्र जाखड़ व जंक्शन थाना प्रभारी राजेश सिहाग मौजूद थे।
देर रात दर्ज हुआ मामला
इस संबंध में मंगलवार देर रात जंक्शन थाने में जंक्शन थाना प्रभारी राजेश सिहाग की रिपोर्ट पर आरोपित मणी सिंह उर्फ मणिया (48) पुत्र गुरदेवसिंह जटसिख व उसकी पत्नी अमरजीत कौर निवासी सतीपुरा के खिलाफ 8/18 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ। मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक जाखड़ कर रहे हैं। पुलिस ने बुधवार शाम को दोनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया।

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई
गौरतलब है कि मुखबिर की सूचना के बाद जंक्शन थाना प्रभारी राजेश सिहाग एवं महिला थाना प्रभारी प्रदीप चारण के नेतृत्व में तीन-चार गाडिय़ों में पुलिस जाब्ते ने मंगलवार देर शाम सतीपुरा गांव में मणीसिंह के घर दबिश दी। पुलिस ने मौके से दो किलो दो सौ ग्राम अफीम व सवा तीन लाख रुपए सहित तीन गाडिय़ां जब्त कर मणीसिंह उर्फ मणिया व उसकी पत्नी अमरजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो