Video: संविधान एव आरक्षण से खिलवाड़ नही होगा सहन, वक्ताओं ने की जम कर आलोचना

Video: संविधान एव आरक्षण से खिलवाड़ नही होगा सहन, वक्ताओं ने की जम कर आलोचना

Sonakshi Jain | Updated: 31 Mar 2018, 04:28:07 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

दो अप्रैल को उपतहसील मुख्यालय सहित आसपास के गावों मे बन्द के लिये बनाई टीमें

डबलीराठान (हनुमानगढ़) अनसूचित जाति व जनजाति समाज की हुई बैठक मे दलित वर्ग के समक्ष आ रही समस्याओं व एकट को निष्प्रभावी किये जाने के विरोध मे २ अप्रैल सोमवार को प्रस्तावित भारत बन्द के आव्हान के तहत उपतहसील मुख्यालय सहित आसपास के दलित वर्ग बाहुल्य व अन्य गावों मे भी बन्द रखने का प्रस्ताव सर्वे सम्मति से पारित कर बन्द को सफल बनाने के लिये टीमो का गठन कीया गया।

 

अनुसूचित जाति व जन जाति के विभिन्न समाजिक संगठनों की संयुक्त बैठक बाबा रामदेव मंदिर के प्रागण मे शुक्रवार सायं छ बजे बाद हुई। बैठक मे वक्ताओं ने बैठक मे वक्ताओं ने संविधान बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान मे एससी -एसटी कानून मे बदलाव का विरोध करते हुये २अप्रैल को भारत बन्द का सर्मथन कर उपतहसील मुख्यालय व आसपास के गावों मे भी बन्द करवाने का निर्णय लिया वक्ताओ ने इसे दलित वर्ग के हितों पर कुठाराघात बताया।

 

वक्ताओ ने संविधान मे छेङ छाङ पर रोष प्रकट करते हुए इसे पूर्व की भातिं रखने की मांग को लेकर समाज की एकजुटता पर जोर दिया। बैठक मे दो अप्रैल को बन्द रखने की सूचना पूर्व मे ही दुकानदारो को देने पर भी सभी ने सहमति प्रदान की। आसपास के गांव कमाना, नुरपुरा, दो पीबीएन, एक एलजीडबल्यू , सहजीपुरा करणीसर आदि गावों मे भी बन्द मे शामिल कर वहां के लिये प्रचार हेतु टीमें बनाने पर भी सहमति बनी।

 

बैठक मे माकपा राज्य कमेटी सदस्य एव पूर्व सरपचं का. रामेश्वर वर्मा, पीलीबंगा के माकपा नेता मनी राम मेघवाल, पीलीबंगा पचायंत समिति की पूर्व उपप्रधान कमला मेघवाल, रामकुमार पंवार सहित कई अन्यों ने भी विचार रखे।इस अवसर पर राम कुमार चालिया, मुन्शीराम मेघवाल, रणजीत सिंह, चन्दू राम, प्रेम भारतीय, मंगत सिंह, कृष्ण लाल बादंङा, इन्दराज कालवा सहित बङी सख्या मे दलित समाज के युवाओं ने भाग लिया।

 

Video: टूट गई ९ पसलियां, फेफड़े पर दवाब से बीकानेर में टूट गई सांसों की डोर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned