scriptVideo: बैक मे दो दिन पूर्व हुई थी भारी चूक से उपभोक्ता के होश उङे | Video: notice to district collector | Patrika News

Video: बैक मे दो दिन पूर्व हुई थी भारी चूक से उपभोक्ता के होश उङे

locationहनुमानगढ़Published: Mar 09, 2018 02:20:45 pm

– व्यापार मण्डल सेवा समिति ने स्टैट बेक आफ इण्डिया मे अव्यवस्थाओ को सुधारने के लिये उप तहसीलदार की मार्फत
– जिला कलेक्टर को ज्ञापन

notice to district collector

notice to district collector

डबली राठान (हनुमानगढ़) व्यापार मण्डल सेवा समिति ने कस्बे के स्टैट बैक आफ इण्डिया शाखा मे फैली अव्यवस्था पर रोष प्रकट कीया। उन्होंने ने गुरुवार सायं जिला कलेक्टर के नाम का ज्ञापन उपतहसीलदार बाबू लाल को दिया, जिसमे बैक मे फैली अव्यवस्था को सुधारने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों मे व्यापार मण्डल सेवा समिति के अध्यक्ष प्यारेलाल गोयल, उपाध्यक्ष मोहन कटारिया, पूर्व अध्यक्ष राकेश चिलाना, बिरजलाल चुघ, राजेश सिडाना, लेखराज गिरधर आदि थे।
व्यापारीयों ने जिला कलेक्टर को लिखा है कि कस्बे मे स्थित एसबीआई बैक शाखा मे अव्यवस्था होने से व्यापारी वर्ग व आम जन परेशान है। चालू खाता के लिये अलग से खिङकी नही है। बैक मे लेन देन का एक ही काउंटर होने से उपभोक्ताओं को भारी परेशानी उठानी पङ रही है। बैक मे लगभग है पचास हजार विभिन्न खाते है। दो तीन हजार उपभोक्ता प्रतिदिन बैक मे लेन देन करने आते है। लेन देन का एक ही काउंटर होने के कारण बैक मे लम्बी लाईनों लग जाती है।जो जोखिम भरा भी है।
भारी भीङ के कारण लेन देन मे गङबङी भी हो जाती है, व हुई भी है। भूल से अधिक राशि मिली को व्यापारीयों ने बैक को लोटाया भी है। व्यापारियों ने बताया कि बैक के कुछ कर्मचारियों एव अधिकारियों का व्यवहार सही नही है। जो उपभोक्ताओं को अखरता है। व्यापारी वर्ग ने ज्ञापन की एक प्रति बैक के रिजनल मनैजर हनुमानगढ़ को भी प्रेषित की है।

मगलंवार को बैक मे एक उपभोक्ता चैक के माध्यम से एक लाख पचास हजार रुपये लेने गया, लाईन मे लगा नम्बर आने पर चैक कैशियर को दिया तो इसी दोरान कैशियर किसी से फोन पर बात करने लग गया ,बात खत्म होने पर उसने दूसरे महिला उपभोक्ता को उसके विडराल फार्म के अनुसार पैमंट कर दी। जब उस उपभोक्ता ने अपने डेढ लाख रुपये की पेमेंट मागी तो कैशियर ने कहा कि आपको भुगतान कर दिया है, यह सुन कर उपभोक्ता के होश उङ गये।उसकी व कैशियर के बीच तू तू मैं मै भी हुई।
उपभोक्ता ने शाखा प्रबंधक को कहां, वहां व्यापार मण्डल पूर्व अध्यक्ष राकेश चिलाना भी पहुंचे। उन्होंने ने उस उपभोक्ता की बातसुनी, आखिर मे जब सी सी टीवी की फुटेज निकाली तो सच्चाई सामने आई।कैश की गिनती हुई तो डेढ लाख रुपये की राशि बढ ग ई। उपभोक्ता को उक्त राशि मिली तो उसकी जान मे जान आई। ऐसी एक तो घटनाएं ओर भी घटी होने की जानकारी पत्रिका को उपभोक्ताओं ने देते हुये बताया कि बैक मे भारी भीङ रहती है। कस्बे मे बैको के विलय करण से पूर्व दो शाखाएं थी ।अब ही शाखा आठ ग्रामपंचायतो के उपभोक्ताओं का भार उठा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो