Video: रिस्तेदारी मे मिलने आया बजुर्ग, आया गोधे की चपेट मे

आवारा पशु बन रहे है जी का जंजाल

By: सोनाक्षी जैन

Published: 13 Mar 2018, 04:05 PM IST

डबली राठान (हनुमानगढ़) वैसाखी के सहारे चलने वाला बजुर्ग बस से उतर कर अपनी पत्नी के साथ कस्बे के प्रवेश मार्ग की सङक पर जैसे ही आया तो ,तेज गति से आ रहे गोधे ने उसे टक्कर मार दी बजुर्ग सङक पर गिर कर घायल हो गया।ग्रामीणों की सहायता से उसे राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे उपचार के लिये दाखिल करवाया गया।बजुर्ग अपनी रिस्तेदारी मे यहां मिलने यहां आया था।स्वास्थ्य केन्द्र से मिली जानकारी अनुसार बजुर्ग का नाम अर्जुन सिंह (७०वर्ष) बावरी है।

 

जो सादूलशहर के समीप गांव तखतहजारा का निवासी है।वह अपनी पत्नी के साथ बस द्वारा डबली अपने रिस्तेदारों से मिलने आया था ।घटना मंगलवार दोपहर १२बजे बाद की है। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर ,घायल अर्जुन सिंह को उसके समाज के कुछ लोगो ने पहचान लिया ओर उसकी पत्नी का होसला बढाया,ओर उसके गांव परिवार को फोन से पूरी घटना की सूचना दी। घायल अर्जुन सिंह पूर्व मे डबली वास पेमा भाभूवाली के गुरुद्वारा मे पाठी का कार्य करता रहा है।वहां से भी सूचना पाकर उसके परिचित चिकित्सालय पहुंचे।

 

प्राथमिक उपचार के बाद घायल को आपातकालीन एम्बुलेंस द्वारा उसे जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया। परिचितो ने परिवार को सूचित कर जिला चिकित्सालय पहुचने के लिये कह दिया कि अजुर्न सिहं को हनुमानगढ़ चिकित्सालय भेज दिया है आप लोग वहां पहुंचे। घायल बजुर्ग पहले से ही चोट के कारण विकलांग होकर वैसाखी के सहारे ही चलता है।

 

कस्बे मे आवारा पशु परेशानी का सबब बने हुये है। बहु सख्या मे होने के कारण ये आम रास्ते, चोक चैराहों पर एक दूसरे से लङते रहते है, कोई ना कोई इनकी चपेट मे आ कर घायल हो जाता है। इनको दान पुण्य के लिये लोग सङक चोराहों पर ही हरा चारा, तूङी आदि डालते है, उसको खाने के लिये भी इनमे होङ रहती है। जो आते जाते लोगो के लिये दुघर्टना का कारण बनती है।

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned