scriptVideo: ग्रामीणों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन | Video: villagers demonstration in sangria | Patrika News
हनुमानगढ़

Video: ग्रामीणों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

बोलांवाली में निर्माण कार्यों में गड़बडिय़ों की जांच नहीं होने पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी

हनुमानगढ़Oct 11, 2017 / 05:38 pm

सोनाक्षी जैन

villagers demonstration in sangria

villagers demonstration in sangria

संगरिया. गांव बोलांवाली में शौचालय शैड निर्माण गड़बडिय़ों की अधर में लटकी हुई जांच व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर नाराज ग्रामीणों ने माकपा व नौजवान सभा कार्यकत्र्ताओं के साथ एसडीएम कोर्ट में धरना देकर प्रदर्शन किया। बुधवार दोपहर नव नियुक्त एसडीएम अमृता सोनी को कार्यभार संभालते ही पहले प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। अपराह्न तीन बजे हुई समझाइश व वात्र्ता में एसडीएम व नए तहसीलदार दीपेंद्र जाखड़ ने सात दिवस में ठोस कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जिस पर उन्होंने धरना स्थगित कर दिया।
Video: एस पी ए के भुगतान की मांग को लेकर भामस का थर्मल गेट पर

इससे पूर्व प्रदर्शनकारियों ने सभा दौरान आरोप लगाया कि बीडीओ उन्हें कोरा आश्वासन दे रहे हैं। वे दस अगस्त से लगातार मामले में कार्रवाई को कह रहे हैं। १४ सितंबर को पंचायत समिति, ४ अक्टूबर को तहसील में धरना प्रदर्शन किया गया पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। वे बोले एक ओर भाजपा भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करने की बातें करती हैं पर वास्तविकता में जद्दोजद के बावजूद भ्रष्टाचार में लिप्त गांव के कर्मचारी पर कार्रवाई नहीं हो रही। ग्राम रोजगार सहायक ने पद का दुरूपयोग कर शौचालय व शैड निर्माण कार्य में निजी लोगों को लाभ पहुंचाया है। मनरेगा मजदूर, भूमिहीन व पात्र को लाभ नहीं मिला।
Video: डीएसपी के आश्वासन पर शुरु हुई बोली

कई लोगों के खातों में एक दिन में ही अधिक रकम जमा करवाकर उनसे तैय सुविधा शुल्क लिया। वहीं नियमों को ताक पर रखकर अपनी मर्जी से सरकारी खजाने को सेंध पहुंचाने के उद्देश्य से हुए शौचालय व शैड निर्माण कार्यों की विशेष टीम से जांच नहीं हो रही। जिससे उनमें भारी रोष है। प्रदर्शनकारियों में माकपा जिला सचिव जगजीत जग्गी, नौजवान सभा सचिव हरिकृष्ण राहड़, ग्रामीण सुरेंद्र शर्मा, पवन नायक, हंसराज, दलीप, मांगीलाल, महेंद्र, जरनैलसिंह, बलदेव, मनदीपसिंह, तरसेम, पुरुषोत्तम, रामजी कस्वां, पूर्ण नायक, कृपाल, फूलासिंह व अन्य शामिल रहे। यहां कानून व्यवस्था के लिए एएसआई रामकुमार के नेतृत्व में पुलिस जाबता तैनात रहा।

Home / Hanumangarh / Video: ग्रामीणों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो